Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान पुलिस ने इस App पर जुआ खिलाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, 16 अरेस्ट 156 मोबाइल बरामद

राजस्थान पुलिस ने चुरू शहर में एक मोबाइल ऐप पर ऑनलाइन जुआ खिलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर मौके से 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

राजस्थान पुलिस ने App पर जुआ खिलाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, 16 अरेस्ट, 156 मोबाइल बरामद
X

ऑनलाइन जुआ

जयपुर। राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने चुरू (Churu) शहर में एक मोबाइल ऐप (Mobile App) पर ऑनलाइन जुआ (online gambling) खिलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर मौके से 16 आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) किया। इस कार्रवाई में आरोपियों से कुल 156 मोबाइल फोन (Mobile Phone), पांच पावर बोर्ड (Power Board), 37 चार्जर (Charger) जब्त किए गए। जुआ खिलाने के मामले में यह गिरोह काफी समय से काफी सक्रिय चल रहा था। पुलिस ने इनके खिलाफ मिल रही शिकायतों के आधार पर कार्रवाई करते हुए पर्दाफाश किया है। अभी इसकी और कड़ियों को खोलने का प्रयास जारी है।

76 लाख रुपये का मिला हिसाब

पुलिस के मुताबिक, इनके विभिन्न रजिस्टरों में लगभग 76 लाख रुपये का हिसाब मिला तथा ऐप के Wallet में भी 20 लाख रुपये मिले। चूरू के पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक Mobile App के जरिए ऑनलाइन जुआ खिलाया जा रहा है। इस पर दो टीमों ने बूटियां निवासी श्रवण कुमार व शीश राम के अलग-अलग मकान पर छापा मारा। उन्होंने बताया कि आरोपी श्रवण कुमार के घर में एक कमरे में सात लोग 67 मोबाइल तथा शीश राम के घर में कई लोग 89 Mobile रखकर online casino चला रहे थे।

मोबाइल ऐप के निर्माताओं की संलिप्तता का पता लगाया जा रहा

सभी 16 आरोपियों को गिरफ्तार कर बरामद सामग्री जब्त की गई। अधिकारी ने कहा कि चुरू के थाना सदर में मुकदमा दर्ज कर इस प्रकार से जुआ खेलने के लिये मंच प्रदान करने वाली मोबाइल ऐप के निर्माताओं की संलिप्तता का पता लगाया जा रहा है।

Next Story