Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Corona Update : राजस्थान में कोरोना के 15 नए मामले, एक और मरीज ने तोड़ा दम

चिकित्सा विभाग की ओर से मंगलवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटे के दौरान राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमण के 15 नये मामले सामने आये।

Rajasthan Corona Update : कोरोना के 13 नए मामले, रिकवरी रेट में टॉप पर चल रहा राजस्थानRajasthan Corona Update : कोरोना के 13 नए मामले, रिकवरी रेट में टॉप पर चल रहा राजस्थान
X

राजस्थान कोरोना वायरस

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर का प्रभाव अब कम होता जा रहा है। प्रदेश में हालात सुधरने के साथ-साथ अब स्थिति नियंत्रण में है। प्रदेश सरकार ने राज्य में लगाई गई पाबंदियों में भी ढील देना शुरू कर दिया है। हालांकि अभी राज्य में इस घातक बीमारी की तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है जिसे लेकर यहां चिकित्सा व्यवस्था को और भी ज्यादा मजबूत किया जा रहा है। पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना वायरस से संक्रमण के मंगलवार को 15 नए मामले सामने आए। वहीं, इस घातक संक्रमण से एक और संक्रमित की मौत हो गई। चिकित्सा विभाग की ओर से मंगलवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटे के दौरान राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमण के 15 नये मामले सामने आये।

अब जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 8,953 हुई

नये मामलों में उदयपुर के पांच, जयपुर के तीन ,अजमेर-बाड़मेर के दो-दो मरीज शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इस घातक संक्रमण से मंगलवार को उदयपुर में एक और मरीज की मौत हो गई, जिससे राज्य में महामारी से अबतक जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 8,953 हो गई है। आंकड़ों के अनुसार इस दौरान राज्य में 34 मरीज ठीक हुए हैं। राजस्थान में इस समय 278 संक्रमित उपचाराधीन हैं। बता दें कि अभी राज्य में इस घातक बीमारी की तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है जिसे लेकर यहां चिकित्सा व्यवस्था को और भी ज्यादा मजबूत किया जा रहा है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए अधिक खतरनाक साबित हो सकती है।

Next Story