Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा के सभी स्कूलों में 30 जून तक बढ़ी गर्मी की छुट्टियां, बाहरवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जल्द

इससे पहले मनोहर सरकार ने छुट्टियां 15 जून तक के लिए बढ़ाई थी अब एक फिर स्कूलों में 15 दिनों के लिए अवकाश बढ़ाया गया है।

हरियाणा के सभी स्कूलों में 30 जून तक बढ़ी गर्मी की छुट्टियां, बाहरवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जल्द
X

कोरोना महामारी संक्रमण को लेकर हरियाणा सरकार ने राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां 30 जून तक के लिए बढ़ा दी हैं। प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने अपने एक ट्वीट के जरिये यह जानकारी सांझा की है। उन्होंने बताया है कि अध्यापक पूर्व की भांति रोस्टर प्रणाली के अनुसार स्कूलों में आते रहेंगे। इससे पहले मनोहर सरकार ने छुट्टियां 15 जून तक के लिए बढ़ाई थी अब एक फिर स्कूलों में 15 दिनों के लिए अवकाश बढ़ाया गया है।

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि सरकारी स्कूलों में पढने वाले आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को पुस्तकें खरीदने के लिए निर्धारित राशि उपलब्ध करवाई जाएगी। कंवरपाल हरियाणा मंत्रीमण्डल की बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा ,चूंकि किताबों के टैण्डर के प्रोसंस में काफी समय लग रहा था। इसलिए सरकार ने किताबों के लिए राशि देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि हालांकि वरिष्ठ कक्षाओं में पढ़ने वाले बच्चों की किताबें उनसे छोटी कक्षाओं में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को देने के लिए भी कह रहे हैं।

एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि बाहरवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जल्द ही जारी किया जाएगा। इस मौके पर सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक एवं मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा. अमित अग्रवाल भी उपस्थित रहे।

Next Story