Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड की तैयारी, एक हजार रक्त यूनिट एकत्रित कर शहीदों को देंगे श्रद्धांजलि

निफा के प्रदेश उपाध्यक्ष रामानंद दलाल ने बताया कि राष्ट्रव्यापी रक्तदान के संवेदना कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विभिन्न गांवों व शिक्षण संस्थाओं में जाकर युवाओं को रक्तदान के लिए जागरुक किया जा रहा है।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड की तैयारी, एक हजार रक्त यूनिट एकत्रित कर शहीदों को देंगे श्रद्धांजलि
X

झज्जर : रक्तदान करने के लिए युवाओं को प्रेरित करने में जुटी निफा की टीम।

हरिभूमि न्यूज : झज्जर

नेशनल इंटीग्रेटेड फोरम ऑफ आर्टिस्ट एंड एक्टिविस्ट संस्था द्वारा 23 मार्च को शहीदे आजम राजगुरु, सुखदेव तथा भगत सिंह के सम्मान में विभिन्न रक्तदान शिविर के दौरान जिले से एक हजार यूनिट एकत्रित करने का लक्ष्य रखा गया है। निफा के प्रदेश उपाध्यक्ष रामानंद दलाल ने बताया कि राष्ट्रव्यापी रक्तदान के संवेदना कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विभिन्न गांवों व शिक्षण संस्थाओं में जाकर युवाओं को रक्तदान के लिए जागरुक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में संवेदना कार्यक्रम के तहत आठ स्थानों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जाएगा।


कार्यक्रम के को-ऑर्डिनेटर मनोज कुमार ने बताया कि संवेदना कार्यक्रम का मुख्य कैंप जनशक्ति चैरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से जिले के गांव महराना में लगाया जाएगा। इसके अलावा धरती एक स्वर्ग यूथ क्लब द्वारा बादली, श्रीश्याम लोकहित समिति द्वारा गुभाना, कृति कला केंद्र द्वारा जौंधी, जन सेवा समिति द्वारा दुजाना तथा भारतीय प्रजापति हीरोज ऑगेर्नाइजेशन द्वारा शहर के छावनी मौहल्ला स्थित प्रजापति धर्मशाला में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाना शामिल है।

देश की बड़ी हस्तियां कर रही है प्रसार : रामानंद दलाल ने बताया कि संवेदना कार्यक्रम को प्रमोट करने के लिए देश की कई बड़ी हस्तियां अलग-अलग माध्यमों से प्रचार-प्रसार कर रही हैं। शहीद भगत सिंह परिवार के सदस्य अभय सिंह संधू, अनुज थापर, कैलाश खेर, शिव खेड़ा, सोनू सूद, गुरदास मान, रणदीप हुड्डा, करण राजदान, अनीता कुंडू जैसे जाने पहचाने नाम संवेदना कार्यक्रम में भागीदारी कर रहे हैं। एक साथ एक समय पर लगने वाले शिविर शहीदों के सम्मान में एक विश्व रिकॉर्ड कायम करेंगे। उन्होंने कहा कि रक्तदाओं के रिकार्ड को ऑनलाइन करने साथ-साथ रक्तदाताओं को विशेष प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया जाएगा।

Next Story