Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल बोले - कांग्रेस में सक्रिय कार्यकर्ताओं को मिलेगी जगह

कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी विवेक बंसल (Vivek Bansal) ने चंडीगढ़ में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय (Congress office) में विधायकों, पूर्व विधायकों, पूर्व सांसदों, पिछले विधान सभा व लोक सभा चुनावों में पार्टी के उम्मीदवारों, अग्रणी संगठनों तथा विभागों के प्रमुखों की एक बैठक में की।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल बोले - कांग्रेस में सक्रिय कार्यकर्ताओं को मिलेगी जगह
X
चंडीगढ़ में हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करते हुए।

चंडीगढ़। हरियाणा में प्रदेश कांग्रेस संगठन (Pradesh Congress Organization) का गठन यथाशीघ्र किया जाएगा और इसमें निष्ठावान तथा उन सक्रिय कार्यकर्ताओं (Active workers) को स्थान दिया जाएगा जो पार्टी को मजबूत करने और पार्टी के कार्यक्रम व नीतियां लोगों तक पहुंचाने के लिए कार्य करेंगे। यह घोषणा हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी विवेक बंसल (Vivek Bansal) ने चंडीगढ़ में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में विधायकों, पूर्व विधायकों, पूर्व सांसदों, पिछले विधान सभा व लोक सभा चुनावों में पार्टी के उम्मीदवारों, अग्रणी संगठनों तथा विभागों के प्रमुखों की एक बैठक में की।

सैलजा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री तथा हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष चौ. फूल चंद मुलाना तथा चौ. धर्मपाल सिंह मलिक, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव आशीष दुआ व वीरेन्द्र राठौड़ ने भी भाग लिया।

बंसल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में केन्द्र की एनडीए सरकार और हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार के कुशासन और जन-विरोधी नीतियों के खिलाफ जोरदार जनांदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने तीन काले अध्यादेश लाकर किसानों, मजदूरों और आढ़तियों को तबाह करने का जो मंसूबा बनाया है उसका कांग्रेस पार्टी डट कर विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पहले नोटबंदी और फिर जीएसटी जैसे गलत फैसले करके देश की आर्थिकता को बर्बाद कर दिया है और रही सही कसर अब तीन काले अध्यादेश लाकर मुकम्मल तबाही के मार्ग पर अग्रसर है। बंसल ने कहा कि देश का युवा बिल्कुल दिशाहीन है और उनका भविष्य मोदी सरकार ने अंधकारमय कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी ने हरियाणा के लोगों, विशेषकर कांग्रेसजनों की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे संघर्षवादी हैं और अन्याय के विरूद्ध लडऩे के लिए तत्पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस जनशक्ति को देश और राज्य की प्रगति के लिए दिशा देगी। उन्होंने पत्रकारों से वार्ता करते हुए स्पष्ट किया कि हरियाणा में कांग्रेस का संगठन शीघ्र ही बना दिया जायेगा।

प्रदेश कांग्रेस सभी जिला मुख्यालयों पर 21 सितंबर को धरना प्रदर्शन करेगी

इस अवसर पर बोलते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षा कुमारी सैलजा ने एक प्रस्ताव रखा कि हरियाणा कांग्रेस सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में पूर्ण विश्वास रखती है और उनके दिशा-निदेर्श में निष्ठापूर्वक कार्यरत रहेगी। इस प्रस्ताव का सभी ने दोनो हाथ उठाकर समर्थन किया। कुमारी सैलजा ने कहा कि विपक्ष के किसी भी नेता ने मोदी सरकार के विरूद्ध आवाज नहीं उठाई, अकेले राहुल गांधी ही ऐसे नेता हैं जो मोदी सरकार की जन-विरोधी नीतियों और कुशासन के विरूद्ध डटकर आवाज उठा रहे सैलजा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस सभी जिला मुख्यालयों पर 21 सितंबर को धरना प्रदर्शन करेगी और जिलों के उपायुक्तों के माध्यम से राष्ट्रपति महोदय के लिए ज्ञापन देकर केन्द्र सरकार द्वारा लाये गए किसान विरोधी तीन काले अध्यादेशों के खिलाफ विरोध व्यक्त करेगी। उन्होंने पिपली में किसानों पर किए गए लाठी चार्ज की जोरदार निंदा।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने भाजपा सरकार को घेरा

हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि 6 वर्ष पहले हरियाणा पर 60 हजार करोड़ रुपए का ऋण था जो कि आज भाजपा सरकार के कुशासन के कारण बढ़ कर दो लाख करोड़ रुपये हो गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल कल राज्यपाल से भेंट करके विधान सभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग करेगा ताकि केन्द्र के तीन काले अध्यादेशों को निरस्त किया जा सके।

एनडीए सरकार तीन काले अध्यादेश लाकर दमनकारी रवैया अपना रही : सुरजेवाला

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि एनडीए सरकार तीन काले अध्यादेश लाकर दमनकारी रवैया अपना रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के कुशासन के कारण नोटबंदी और लाकडाउन गलत ढंग से लागू करने के कारण देश की आर्थिकता तबाह हो चुकी है। युवा और मजदूर बेरोजगार हो गए हैं और अब इन काले अध्यादेशों से किसान, मजदूर और व्यापारी बिल्कुल तबाह हो जाएंगे। उन्होंने कांग्रेसजनों को एकजुट होकर इन दमकारी नीतियों का विरोध करने का आह्वान किया।


Next Story
Top