Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नकली चार्जर की शिकायत करना शख्स को पड़ा भारी, वापसी के नाम पर खाते से निकल गये हजारों रुपये

आरोपितों ने पीड़ित के साथ करीब 46,200 रुपये की चपत लगा दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

महिला के नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर डॉक्टर को लगाया करोड़ों का चूना,  सोशल मीडिया पर दोस्ती कर वारदात को दिया अंजाम
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरिभूमि न्यूज. कुरुक्षेत्र

अमेजन पर नकली चार्जर की शिकायत करना एक युवक को इतना भारी पडा कि उसे कुछ ही मिनटों में हजारों रुपये चुना लगा गया। यह चुना उसे (Cyber Fraud) साइबर ठगों ने घर बैठे उसे लगा दिया। युवक को इसका पता अचानक बैंक खाते से 46,200 रुपये की ट्रांजेक्शन (Transaction) होने पर लगा। उसने पुलिस से शिकायत की है। जिसके आधार पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी के अनुसार, भिवानी निवासी अमित ने केयूके थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उसने बताया कि वह कुरुक्षेत्र के दीदार नगर में किराये पर रहता है। उसने नौ मार्च को ऑनलाइन ई कॉमर्स कंपनी अमेजन से एक नकली चार्जर भेजने की शिकायत की थी। कंपनी के नंबर पर बात की तो कर्मचारी ने उसे कहा कि शाम को ही आपका चार्जर वापस ले जाएंगे और उसके पैसे बैंक खाते में वापस डाल दिए जाएंगे।

उन्होंने उससे खाते के आखिरी अंक पूछे और फोन पे यूज करने के बारे में जानकारी ली। उसी समय उसके बैंक खाते से 5 बार में 46200 हजार रुपये निकाल लिए गए। इस तरह से आरोपितों ने उसके साथ करीब 46,200 रुपये की चपत लगा दी। आरोपितों ने धोखे से उसके खाते के अंतिम नंबर पूछे और उसके साथ धोखाधड़ी की। पीडित की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Next Story