Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बहादुरगढ़ में मेट्रो बंद, जानिये किन स्टेशनों पर रोकी आवाजाही

पुलिस ने सोमवार की सुबह अचानक चार स्टेशनों को बंद कराकर लोगों की परेशानी बढ़ा दी। लोग बोले दिल्ली जाने के लिए मेट्रो ही एक मात्र सहारा थी, जिसे अब पुलिस ने बंद कर दिया है।

बहादुरगढ़ में मेट्रो बंद, जानिये किन स्टेशनों पर रोकी आवाजाही
X

बंद पड़ा बिग्रेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन का गेट।

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

सुरक्षा कारणों का हवाला देकर सोमवार को दिल्ली पुलिस द्वारा मुंडका-बहादुरगढ़ रूट पर चार मेट्रो स्टेशनों को बंद करा दिया गया। ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बहादुरगढ़ सिटी, पंडित श्रीराम शर्मा व टीकरी बार्डर मेट्रो स्टेशन के प्रवेश व निकास द्वार बंद रहे। मेट्रो सेवा बंद होने के चलते लोगों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा।

दरअसल, कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसान यहां टीकरी बार्डर पर हैं। इसके अलावा अन्य किसी बार्डर पर इनकी मौजूदगी नहीं है। फिर भी दिल्ली पुलिस द्वारा दूसरे बार्डरों को पूरी तरह से सील किया गया है। बहादुरगढ़ के हजारों लोग रोजाना दिल्ली आते-जाते हैं। इन दिनों ये मेट्रो पर ही निर्भर हैं लेकिन पुलिस ने सोमवार की सुबह अचानक चार स्टेशनों को बंद कराकर लोगों की परेशानी बढ़ा दी। सुबह लगभग दस बजे ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बहादुरगढ़ सिटी, पंडित श्रीराम शर्मा व दिल्ली के टीकरी बार्डर मेट्रो स्टेशन के निकास/प्रवेश द्वार बंद करा दिए। अचानक लिए गए इस फैसले के पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया जा रहा है, जबकि बार्डर पर शांतिपूर्व ढंग से किसान डटे हुए थे। ऐसी कोई गतिविधि नहीं हुई थी कि मेट्रो सेवा रोकनी पड़े।

चारों स्टेशनों के गेट बंद थे। दोपहर तक इनके शटर नहीं उठ पाए थे। चारों स्टेशनों पर दिनभर लोग आते-जाते रहे। किसी को दिल्ली के अस्पताल में जाना था तो कोई ड्यूटी जाने के लिए आया था। हर कोई परेशान नजर आया। लोगों ने कहा कि किसान एक रोड पर बैठे हैं, ऐसे में अन्य सड़कों को बंद करना बेतुका है। दिल्ली जाने के लिए मेट्रो ही एक मात्र सहारा थी, जिसे अब पुलिस ने बंद कर दिया है। अब किसी को जरूरी काम से दिल्ली जाना हो तो कैसे जाए। उधर, जो यात्री सुबह दस बजे से पहले मेट्रो के जरिये दिल्ली जा चुके थे और जो लोग दिल्ली से यहां बहादुरगढ़ आ गए, उनकी बेचैनी अधिक बढ़ी हुई थी।

दिल्ली पुलिस के आदेश के बाद ही निर्णय लिया जाएगा

उधर, डीएमआरसी के प्रवक्ता हिमांशु शर्मा ने कहा कि दिल्ली पुलिस के आदेशों पर चार स्टेशन बंद किए गए हैं। कितने समय और किस कारण से सेवा रोकी गई है, इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। दिल्ली पुलिस के आदेश के बाद ही आगे का कोई निर्णय लिया जाएगा। डीएमआरसी के आधिकारिक सोशल प्लेटफार्म पर आगे की जानकारी दी जाएगी।

Next Story