Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार से तस्करी कर कार में लाई जा रही थी 45 लाख की अफीम, दो गिरफ्तार

अफीम को गाड़ी में तस्करी कर जींद लाया जा रहा था। पुलिस कर्मियों ने दिल्ली की तरफ से आ रही गाड़ी को रूकवा कर तलाशी ली तो उसमे फ्रंट शीशे के नीचे बने विशेष चैम्बर में छुपा कुछ पदार्थ दिखाई दिया। जब उन्होंने पदार्थ की जांच की तो वह अफीम पाई गई। जिसका वजन सात किलो 146 ग्राम पाया गया।

बिहार से तस्करी कर कार में लाई जा रही थी 45 लाख की अफीम,  दो गिरफ्तार
X

पुलिस गिरफ्त में अफीम तस्करी के आरोपित।

हरिभूमि न्यूज : जींद

डिटेक्टिव स्टाफ ने गांव किनाना के निकट कार सवार दो लोगों को काबू कर उनके कब्जे से सात किलो 146 ग्राम अफीम बरामद की है। अफीम को गया बिहार से गाड़ी में तस्करी कर जींद लाया जा रहा था। पकड़ी गई अफीम की कीमत लगभग 45 लाख रुपये आंकी जा रही है। पुलिस ने दोनों आरोपितों को अदालत में पेश कर एक आरोपित को एक दिन के तथा दूसरे को छह दिन के रिमांड पर लिया है।

डिटेक्टिव स्टाफ को सूचना मिली थी कि दिल्ली की तरफ से कार में नशे की खेप को तस्करी कर लाया जा रहा है। जिसके आधार पर एएसआई सुरेंद्र के नेतृत्व में पुलिस टीम ने दिल्ली की तरफ से आने जाने वाले वाहनों पर निगाह रखनी शुरु कर दी। इसी बीच पुलिस कर्मियों ने दिल्ली की तरफ से आ रही गाड़ी को रूकवा कर तलाशी ली तो उसमे फ्रंट शीशे के नीचे बने विशेष चैम्बर में छुपा कुछ पदार्थ दिखाई दिया। जब उन्होंने पदार्थ की जांच की तो वह अफीम पाई गई। जिसका वजन सात किलो 146 ग्राम पाया गया। पुलिस पूछताछ में कार सवार लोगों की पहचान गांधी नगर निवासी सतीश कुमार तथा छपरा मौहल्ला टोहाना निवासी बलविंद्र के रूप में हुई। पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि दोनों गांव ढोबी जिला गया बिहार से अफीम को गाड़ी में तस्करी कर लेकर आए थे। किसी को संदेह न हो जिसके चलते गाड़ी के फ्रंट शीशे के नीचे और डेस बोर्ड के पीछे विशेष रूप से छोटा चैम्बर बनवाया हुआ था।

सदर थाना पुलिस ने डिटेक्टिव स्टाफ कर्मी की शिकायत पर सतीश तथा बलविंद्र के खिलाफ नशीले पदार्थ निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अदालत में पेश किया। जहां से अदालत ने सतीश को एक दिन के तथा बलविंद्र को छह दिन के रिमांड पर भेज दिया। रिमांड के दौरान पुलिस दोनों आरोपितों से नशे के कारोबार से जुडे लोगों के बारे में जानकारी जुटाएगी।

डिटेक्टिव स्टाफ प्रभारी समरजीत ने बताया कि डीआईजी कम एसपी ओपी नरवाल के दिशा निर्देशों पर नशे की खेप को पकड़ा गया है। पकड़ी गई अफीम की कीमत लगभग 45 लाख रुपये आंकी जा रही है। फिलहाल दोनों आरोपितों को रिमांड पर लेकर नेटवर्क के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

Next Story