Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Noida Crime: DM ने भूमाफिया पर कसा शिकंजा, FIR दर्ज करने का दिया निर्देश

Noida Crime: जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने ऑनलाइन बैठक करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों से कहा कि जिले में जो भी भू-माफिया चिन्हित होगा उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्रवाई सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर हो।

Noida Crime: DM ने भूमाफिया पर कसा शिकंजा, FIR दर्ज करने का दिया निर्देश
X

DM ने भूमाफिया पर कसा शिकंजा

नोएडा के जिलाधिकारी ने भू-माफिया के खिलाफ शिकंजा कसते नजर आ रहे है। उन्होंने गौतमबुद्ध नगर जिले में सक्रिय भू-माफियां के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने ऑनलाइन बैठक करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों से कहा कि जिले में जो भी भू-माफिया चिन्हित होगा उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्रवाई सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर हो।

उन्होंने सिंचाई विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि उनकी भूमि पर जिन भू माफियाओं के द्वारा अवैध कब्जा किया गया है, और ऐसे भूमाफिया जिनके विरुद्ध अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई कि विभाग के माध्यम से इस संबंध में 50 तहरीर अभी लंबित हैं, जिनमें प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है।

जिलाधिकारी ने इस संबंध में संबंधित पुलिस अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में डीएम ने कहा कि जो बड़े भूमाफिया हैं उनके विरुद्ध तत्काल प्राथमिकी दर्ज हो। वहीं एक दूसरे मामले में नोएडा पुलिस ने अवैध रूप से खनन कर रहे दो लोगों को सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर थाना जारचा पुलिस ने सोमवार रात भुल्लन उर्फ गुलफाम और रोहित को गिरफ्तार किया। दोनों करौदा गांव के निवासी हैं। उन्होंने बताया कि उनके पास से रेत से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त की गई है। उन्होंने बताया कि ये लोग अवैध रूप से बालू खनन में संलिप्त थे।

Next Story