Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का ऐलान : शहर चुनाव के बाद अब गांव-गांव गूंजेगा शोर, 4 दिन बाद नामांकन

नगरीय निकाय चुनाव के बाद अब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का शोर गूंजेगा. 28 जिलों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो चुकी है. इस संबंध में आधिकारिक विस्तृत शेड्यूल जारी कर दिया गया है. 28 जिलों में 3 जिला पंचायत सदस्य, 30 जनपद सदस्य, 235 सरपंच पद और 1807 पंच पद के लिए उप निर्वाचन होगा.

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का ऐलान : शहर चुनाव के बाद अब गांव-गांव गूंजेगा शोर, 4 दिन बाद नामांकन
X

रायपुर. नगरीय निकाय चुनाव के बाद अब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का शोर गूंजेगा. 28 जिलों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो चुकी है. इस संबंध में आधिकारिक विस्तृत शेड्यूल जारी कर दिया गया है. 28 जिलों में 3 जिला पंचायत सदस्य, 30 जनपद सदस्य, 235 सरपंच पद और 1807 पंच पद के लिए उप निर्वाचन होगा.

28 दिसंबर से 3 जनवरी तक नामांकन दाखिल होगा. 4 जनवरी से स्क्रूटनी होंगे. 6 जनवरी तक नाम वापसी की प्रक्रिया होगी. 20 जनवरी से मतदान होगा. 20 जनवरी को ही मतगणना की जाएगी.

बता दें कि पंचायतों में कोरोना की वजह से मृत हुए जनप्रतिनिधियों के रिक्त स्थान भी भरे जाने की वजह से चुनाव के ऐलान में विलंब हुआ है. आयोग ने ऑनलाइन नामजदगी के पर्चे भरवाने व ऑनलाइन काउंटिंग के इंतजाम को लेकर मैनपावर तकनीकी व्यवस्था यंत्र जुटाने की कवायद पूरी कर ली है.





Next Story