Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पिता की हादसे में मौत, मां पहुंच गई अस्पताल और समाज ने गमगीन माहौल में कराई बेटी की शादी

बिहार के भोजपुर से एक बड़ी ही दुखद खबर सामने आई है। यहां एक हादसे में बेटी की डोली उठने वाले ही दिन पिता की मौत हो गई। इसके बाद सामाजिक पहल से गमगीन माहौल में मृतक अरविंद लाल की बेटी की शादी कराई गई।

father died accident in bhojpur Mother hospitalized and Society got daughter married in hot environment bihar news in hindi
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के भोजपुर (Bhojpur) से दिल को हिलाकर रख देने वाली खबर सामने आई है। यहां बेटी के विदाई वाले दिन ही सुबह में एक पिता की ट्रेन की चपेट में आकर दर्दनाक मौत (Father death) हो गई। इसके बाद सामाजिक पहल पर रिश्तेदार और मोहल्ले वासियों के सहयोग से देर रात सादगी से और गमगीन माहौल में बिहिया में मृतक अरविंद लाल की बेटी की शादी (Daughter marriage) कराई गई।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह को हादसे के बाद रिश्तेदारों की सहमति से रात में उत्तर प्रदेश के सेवराई (भदौरा) से महज 5 बारातियों के साथ दूल्हा मुकेश लाल पहुंचे। विवाह घर की बजाय गुप्ता मंडी गली स्थित धर्मशाला में ही लड़की को बुलाकर कराई गई। कन्यादान लड़की के मामा और मामी ने किया। शनिवार को तड़के तीन बजे तक शादी सम्पन्न हुई। आपको बता दें कि तिलकोत्सव और हल्दी की रस्म 28 अप्रैल को पूर्ण हुई थी। इन दोनों के बीच 30 अप्रैल को शादी होना तय की गई थी। इस दिन सुबह को एक दुर्घटना में लड़की के पिता की मौत हो गई।

शादी की रस्म नहीं देख पाई मां, लड़की बार-बार हुई बेहोश

जानकारी के अनुसार पति की मौत (Death of husband) की खबर सुनते ही पत्नी सुमन देवी की तबीयत काफी बिगड़ गई थी। सुमन देवी को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। रात में बारात पहुंची, पर मां (Mother) होश में नहीं थी। इसलिए बेटी की ना तो शादी देखी और ना ही विदाई कर सकी। इस दौरान सुबह मां से मिलने के लिए अड़ी बेटी को ऐसे ही ससुराल रवाना कर दिया गया। गम में डूबी बेटी रेशमा कुमारी शादी होने के दौरान चार-पांच बार बेहोश हुई। इस दौरान रिश्तेदारों ओर मोहल्ले की महिलाओं द्वारा किसी तरह लड़की को संभाला गया। शादी कराने में वार्ड पार्षद सुजीत कुमार चौरसिया, उमाशंकर केशरी, बिहारी प्रसाद, बिट्टू कुमार, मुन्ना केशरी, बाबू लाल और सोनू कुमार का काफी सहयोग रहा।

Next Story