Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा की वर्चुअल परिचर्चा: भूपेंद्र बोले मोदी सरकार में हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा देश, कोरोना से लड़ने में की दुनिया की मदद

सांसद भूपेंद्र यादव ने भाजपा की वर्चुअल परिचर्चा के दौरान कहा कि मोदी सरकार में देश सभी क्षेत्रों आगे बढ़ रहा है। दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है। भारत ने कोरोना के खिलाफ लड़ते हुए दुनिया के देशों को इस महामारी से लड़ने में मदद भी की है।

bjps virtual discussion bhupendra said - every field moving forward in modi government, help the world in fighting Corona
X
भूपेंद्र यादव

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सह बिहार भाजपा प्रभारी सांसद भूपेंद्र यादव ने कहा कि मोदी सरकार में देश में सभी क्षेत्रों उत्पादन, निर्माण व विविध अवसरों का विकास हुआ है। आन्तरिक तौर पर सशक्त होने के साथ-साथ भारत का दुनिया में सम्मान बढ़ा है। कोरोना की इस विश्वव्यापी चुनौती के दौर में पीएम ने जिस तरह का साहसिक नेतृत्व किया है वह प्रशंसनीय है व प्रेरणादायक भी है। खास बात यह है कि भारत ने कोरोना के खिलाफ लड़ते हुए दुनिया के देशों को इस महामारी से लड़ने में मदद भी की है।

मंगलवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई क्षेत्रीय बैठक में भूपेन्द्र ने कहा कि अब देश 'आत्मनिर्भर भारत' की तरफ़ कदम बढ़ाने को पूरी तरह तैयार है। बिना किसी अवरोध के इतने बड़े पैमाने पर कोरोना के दौरान लोगों के हक का पैसा जनधन योजना, किसान सम्मान निधि योजना, पेंशन योजना के तहत लोगों के खाते में पहुंचा है। करोड़ों परिवारों को पांच किलो मुफ्त अनाज और एक किलो दाल देने का काम सरकार द्वारा किया गया है।

मोदी सरकार की नीतियों की चर्चा करते हुए कहा कि श्रमिकों को लेकर मोदी सरकार ने सजगता दिखाई और बड़ी संख्या में श्रमिकों को न सिर्फ रेल और बस के माध्यम से उनके घर पहुंचाया बल्कि बिहार सरकार ने उनको 1-1 हजार की अतिरिक्त आर्थिक मदद की है। आज हमारे पास एक ऐसा नेतृत्व है जो जनादेश की आकांक्षाओं को समझते हुए जनभागीदारी के काम कर रहा है, जिसका सर्वाधिक लाभ गरीबों को मिल रहा है।

इसके अलावा आज सशक्त बिहार, आत्मनिर्भर भारत पर भाजपा की वर्चुअल परिचर्चा बुधवार को होगी। भाजपा वाणिज्य मंच के प्रदेश अध्यक्ष नीरज कुमार की ओर से होने वाली इस रैली को कृषि, पशुपालन एवं मत्स्य मंत्री डॉक्टर प्रेम कुमार और भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन संबोधित करेंगे। इसका प्रसारण फेसबुक सहित अन्य सोशल साइट पर होगा।

प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत पूरे देश के साथ - साथ पूरे बिहार को भी अभूतपूर्व लाभ मिलने वाला है। परिचर्चा के माध्यम से इस अभियान के विभिन्न पक्षों को जनता के समक्ष रखना है, जिससे अधिक से अधिक लोगों को इस अभियान का लाभ मिले। योजना का अधिकतम लाभ लोगों तक कैसे पहुंचे इस पर आयोजित जनसंवाद में विस्तार से चर्चा होगी। बिहार के प्रत्येक जिले से अधिकतम व्यवसायियों ,आमजनों,भाजपा कार्यकर्ताओं को इससे जुड़ने की अपील करते हुए कहा कि इस योजना हेतु जागरूकता कार्यकर्ताओं एवं आमजनों में लाने की ज़रूरत है।

Next Story