Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: जनता ने नीतीश के मंत्री को गांव से भगाया, नारा दिया 'सड़क नहीं तो वोट नहीं'

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: महागठबंधन से सीएम पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने एक वीडियो जारी कर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। जारी वीडियो में नीतीश कुमार के मंत्री एवं विधायक महेश्वर हजारी को नाराज जनता ने गांव से भगा दिया है। साथ ही आक्रोशित लोगों ने 'सड़क नहीं तो वोट नहीं' का नारा भी दिया।

bihar assembly election 2020 public shooed minister Maheshwar Hazari from the village
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: महागठबंधन से सीएम पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने एक वीडियो जारी कर नीतीश कुमार पर निशाना साधा। 

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: बिहार में एक ओर तो विधानसभा के चुनावों को लेकर सियासी घमासान देखने को मिल रहा है। दूसरी कई जगहों से जनता द्वारा भी अपने जनप्रतिनिधियों से नाराज होने की खबरें आ रही हैं। बिहार में महागठबंधन से सीएम पद प्रत्याशी एवं राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को ट्विटर पर एक वीडियो जारी की है। यह वीडियो कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र की बताई जा रही है। जारी वीडियो में बिहार सरकार के मंत्री एवं कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक महेश्वर हजारी के खिलाफ क्षेत्रीय लोग नाराज दिखाये जा रहे हैं। बताया जा रहा है वे लोग क्षेत्र में सड़क नहीं होने की समस्या को लेकर परेशान हैं। इसी को लेकर आक्रोशित जनता ने गांव पहुंचे विधायक एवं मंत्री महेश्वर हजारी को गांव से भगा दिया है। साथ ही आक्रोशित जनता द्वारा विधायक के खिलाफ में नारेबाजी किये जाने की भी जानकारी है। इस दौरान क्षेत्रीय जनता ने सड़क नहीं तो वोट नहीं बोल कर अपने गांव से विधायक महेश्वर को भगा दिया। जानकारी के अनुसार इस दौरान लोगों ने यह भी नारा लगाया कि युवाओं को रोजगार नहीं तो वोट भी नहीं।



तेजस्वी यादव ने बिहार में अच्छी शिक्षा नहीं होने पर उठाये सवाल

राजद नेता तेजस्वी यादव ने इस मामले को लेकर नीतीश कुमार पर तंज कसा है। साथ ही उनके विकास कार्यों के दावों की पोल खोलने की कोशिश की है। तेजस्वी यादव ने कहा कि मामले के सामने आने से नीतीश कुमार के कागजी विकास कार्यों की पोल खुल चुकी है। चाहे वो चमकी बुख़ार हो, जल जमाव हो, बाढ़ हो, सुखाड़ हो, कोरोना हो।

अन्य ट्वीट में तेजस्वी यादव ने बिहार से बाहर पढ़ाई करने के लिये जाने वाले छात्रों के मुद्दों को लेकर बिहार सरकार को घेरा है। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के 15 हज़ार छात्र कोटा कोचिंग लेने व दूसरे राज्यों में उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिये जाते हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि इस तरह से बिहार का हजारों करोड़ रूपया दूसरे राज्यों की इकॉनमी को सुदृढ़ करता है। तेजस्वी यादव ने पूछा कि बिहार में अच्छी शिक्षा क्यों नहीं मिल सकती? क्या इसके लिए भी समुद्र चाहिए? वहीं तेजस्वी यादव ने दावा किया कि शिक्षा का बंटाधार करने वाले अब जाने वाले हैं।

राबड़ी देवी ने पलायन के मुद्दे पर घेरा एनडीए सरकार

बिहार की पूर्व सीएम एवं राजद नेता राबड़ी देवी ने पलायन के मुद्दे पर एनडीए सरकार को घेरा है। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में हर दूसरे घर से पलायन होता है। वहीं राबड़ी देवी ने पूछा कि भाजपा-नीतीश की 15 वर्षों की सरकार ने पलायन रोकने के लिए क्या किया है? राबड़ी देवी ने कहा कि सुशील मोदी कहते है कि बिहारी लोग मटरगश्ती के लिए पलायन करते हैं। राबड़ी देवी ने कहा कि किसी मां से पूछों कैसे उसके बच्चे खाने-कमाने दूसरे राज्यों में जाते है? और कैसे वो मां अपने बच्चों को लेकर चिंतित रहती हैं?



Next Story