Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar: दरभंगा से आज हवाई यात्रा सेवा की हुई शुरुआत, सुशील मोदी बोले- जो कहा था वो कर दिखाया

बिहार के दरभंगा से आज हवाई यात्रा सेवा की शुरुआत हो गई। बताया जाता है कि आज दरभंगा एयरपोर्ट से नई दिल्ली, मुंबई व बेंग्लुरु शहरों के लिए हवाई यात्रा से आवागमन शुरू को गया है। वहीं सुशील मोदी ने कहा कि जो कहा था वो कर दिखाया है।

bihar air travel service started from darbhanga today
X

बिहार के दरभंगा हवाई अड्डे से पहली हवाई यात्रा रवाना होने के लिये तैयार।

बिहार के मिथिलांचल वासियों को छठ व दीपावी पर्व से एकदम पहले एक बड़ा तोहफा मिला है। बताया जाता है कि बिहार के दरभंगा में आजादी से पहले भी एयरपोर्ट था। लेकिन यहां के लोगों का बीते कई दशकों से हवाई यात्रा करने के सफर का स्वपन अधूरा रह रहा था। लेकिन आज वह घड़ी आ गई और आज दरभंगा वासियों का हवाई यात्रा का सफर करने का भी वह सपना पूर्ण हो गया है। जानकारी के अनुसार दरभंगा हवाई अड्डे से तीन शहरों नई दिल्ली, मुंबई व बेंग्लुरु के लिए रविवर को नई हवाई यात्रा के अवागमन के अभियान की शुरुआत हुई। बताया जाता है कि आज दरभंगा हवाई अड्डे पर बेंगलुरु से चलकर आई फ्लाइट ने पहली बार लैंडिंग की। बताया जाता है कि इसके बाद दरभंगा एयरपोर्ट से अन्य शहरों को भी फ्लाइट रवाना हुई।

बिहार के डिप्टी सीएम एवं भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर आज दरभंगा हवाई अड्डे से हावाई यात्रा सेवा की शुरुआत होने की पुष्टि की है। सुशील मोदी ने लिखा कि दरभंगा से दिल्ली,बंगलुरु व मुम्बई के लिये हवाई सेवा प्रारंभ हो गई है। सुशील मोदी ने दरभंगा से हवाई यात्रा शुरू किये जाने का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी को दिया है। साथ ही सुशील मोदी ने इसके लिये पीएम नरेंद्र को बधाई दी है। साथ ही सुशील मोदी लिखा कि जो कहा था, वो आज कर के दिखला दिया है।


इससे पहले आज सुबह ट्वीट कर बिहार के जल संसाधन मंत्री एवं जदयू नेता संजय कुमार झा ने रविवार से दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा सेवा की शुरुआत होने की जानकारी दी। उन्होंने इसको बिहार के मिथिलांचल वासियों के लिये छठ व दीपावी पर्व से पहले एक बड़ा उपहार करार दिया। उन्होंने बताया कि दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान सेवा का इंतजार आज खत्म हो रहा है। संजय कुमार ने कहा कि दरभंगा हवाई अड्डा मिथिला के साथ-साथ बिहार के एक बड़े हिस्से को नई उड़ान देने जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश और दरभंगा क्षेत्र में रोजगार के नये अवसर पैदा होंगे। इसके लिए संजय कुमार झा ने पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम नीतीश कुमार व केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के प्रति आभार प्रकट किया है।

Next Story