Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी की मंत्री सोनम किन्नर केशव देव मौर्य को गिफ्ट में देंगी फॉर्च्यूनर, अखिलेश पर भी दिया बड़ा बयान

यूपी मंत्री सोनम किन्नर ने महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य को बीजेपी में आने का न्यौता दिया है। हालांकि अभी तक केशव देव की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है, लेकिन वो पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि अब कभी फॉर्च्यूनर से सफर नहीं करेंगे। पढ़िये यह रिपोर्ट...

यूपी की मंत्री सोनम किन्नर केशव देव मौर्य को गिफ्ट में देंगी फॉर्च्यूनर, अखिलेश पर भी दिया बड़ा बयान
X
यूपी की मंत्री सोनम किन्नर, महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की फाइल तस्वीर। 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की सरकार में मंत्री सोनम किन्नर (sonam kinnar) ने महान दल (Mahan Dal) के नेता केशव देव मौर्य (Keshav Dev Maurya) को बीजेपी (BJP) में आने का न्यौता दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर केशव देव बीजेपी में आते हैं तो सभी किन्नरों से दस-दस हजार रुपये चंदा एकत्रित करके फॉर्च्यूनर (Fortuner) खरीदेंगी और उन्हें गिफ्ट देंगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव (UP Lok Sabha Election) भी आने वाले हैं। हम सब मिलकर प्रचार करेंगे। अभी तक केशव देव मौर्य की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है, लेकिन इससे पहले ही वे इनकार कर चुके हैं कि अब कभी फॉच्यॅूनर में सफर नहीं करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी विधानसभा चुनाव में महान दल ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया था। इस पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य को फॉर्च्यूनर गाड़ी गिफ्ट की थी। पिछले दिनों जब केशव देव मौर्य को यूपी विधान परिषद चुनाव का टिकट नहीं दिया गया तो उन्होंने नाराजगी जताई और सपा से गठबंधन तोड़ दिया। इस पर अखिलेश ने गिफ्ट फॉर्च्यूनर गाड़ी को वापस मांग लिया। इस पर केशव देव मौर्य ने कहा था कि अब कभी फॉर्च्यूनर गाड़ी इस्तेमाल नहीं करेंगे।

अखिलेश यादव की इस सोशल मीडिया पर भी चौतरफा आलोचना हुई थी। सोशल मीडिया यूजर्स का कहना था कि दिया हुआ गिफ्ट वापस नहीं लेना चाहिए था। अब यूपी मंत्री सोनम किन्नर ने भी बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि अगर केशव देव मौर्य बीजेपी में आते हैं तो वे फॉर्च्यूनर गिफ्ट में करेंगी। इसके लिए सभी किन्नरों से दस-दस हजार रुपये का चंदा इकट्ठा करेंगी। अगर विचाराधारा बदलती है तो भी गिफ्ट वापस नहीं मागेंगी।

हालांकि उन्होंने अखिलेश यादव का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि मैंने अखिलेश यादव के साथ काम किया है। उन्होंने कभी गिफ्ट वापस नहीं मांगा होगा। यह उनके ईदगिर्द रहने वाले लोगों ने किया होगा और अखिलेश यादव को शायद इस बात की जानकारी भी नहीं रही होगी। उन्होंने कहा कि सपा अध्यक्ष के लिए एक 50 लाख की गाड़ी कोई मायने नहीं रखती। हालांकि हम चाहते हैं कि केशव देव मौर्य बीजेपी में आते हैं तो हम स्वागत करेंगे। हम मिलकर आने वाला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे और जीत हासिल करेंगे।

और पढ़ें
Next Story