Logo
election banner
AIIMS Bhopal: एम्स भोपाल जल्द ही अपना सामुदायिक रेडियो स्टेशन शुरू करेगा। इससे 25 किमी के दायरे वालों को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी व सूचना प्राप्त करने की सुविधा मिलेगी।।

AIIMS Bhopal: एम्स भोपाल जल्द ही अपना सामुदायिक रेडियो स्टेशन शुरू करेगा। एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक प्रोफेसर (डॉ) अजय सिंह ने कहा, कि सार्वजनिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने और लोगों को अपने स्वास्थ्य के बारे में निर्णय लेने के लिए सशक्त बनाने के लिए विश्वसनीय स्वास्थ्य जानकारी बहुत आवश्यक है।

25 किमी के दायरे वालों को मिलेगी स्वास्थ्य संबंधी जानकारी
प्रोफेसर (डॉ) अजय सिंह ने कहा कि हमारे सामुदायिक रेडियो स्टेशन के द्वारा हम स्वास्थ्य सेवा प्रदाता और समुदाय के बीच की खाई को पाट कर लोगों को सक्रिय रूप से अपने स्वास्थ्य का प्रबंधन करने और स्वस्थ जीवन जीने में सक्षम बनाने का प्रयास करेंगे। इस रेडियो स्टेशन के शुरू होने से एम्स भोपाल और उसके आसपास के 25 किलोमीटर तक के दायरे में लोगों को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी एवं अन्य सूचनाएं आसानी से मिल सकेंगी।

बीमारियों से बचने की मिलेगी जानकारी
इस जानकारी का उपयोग करके लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग होकर एक बेहतर और स्वस्थ जीवन व्यतीत कर पाएंगे। इस सामुदायिक रेडियो के द्वारा आसपास के निवासियों को विभिन्न चिकित्सा विशेषज्ञ अलग-अलग बीमारियों से जुड़ी बातें बताएंगे। साथ ही किस तरह से इन बीमारियों से बचा जा सकता है इसकी भी जानकारी दी जाएगी। 

सामुदायिक रेडियो स्टेशन की मिली अनुमति
एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक प्रोफेसर (डॉ) अजय सिंह के प्रयासों से भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने हाल ही में एम्स भोपाल को सामुदायिक रेडियो शुरू करने की अनुमति दी है। इस रेडियो के प्रसारण से एम्स और इसके आसपास रहने वाले लोगों को विशेष फायदा होगा।

5379487