Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CM Yogi: सीएम योगी ने पलटा अखिलेश का फैसला, अब नए मदरसों को नहीं मिलेगा सरकारी अनुदान

यूपी में पूर्व की अखिलेश यादव सरकार ने मदरसों को सरकारी अनुदान का फैसला लिया था। अब सीएम योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट ने इस नीति को पलट दिया है।

CM Yogi: सीएम योगी ने पलटा अखिलेश का फैसला, अब नए मदरसों को नहीं मिलेगा सरकारी अनुदान
X

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मदरसों को लेकर अखिलेश यादव का फैसला पलटा। 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अब किसी नए मदरसे (Madarsa) को सरकारी अनुदान (Government Grants) नहीं मिल सकेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) में इस फैसले पर मुहर लगा दी है। खास बात है कि कोर्ट जाकर भी मदरसों को कोई राहत नहीं मिल सकेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी में पूर्व की अखिलेश यादव सरकार ने मदरसों को सरकारी अनुदान का फैसला लिया था। अब सीएम योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट ने इस नीति को पलट दिया है। अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ मंत्री धर्मपाल सिंह का कहना है कि कई मदरसें तय मानकों को पूरा नहीं कर रहे थे। ऐसे में अब कैबिनेट ने इस नीति को समाप्त कर दिया है। इसके तहत अब किसी भी नए मदरसे को अनुदान की सूची में शामिल नहीं किया जाएगा।

अखिलेश यादव की पूर्व सरकार ने अनुदान सूची में शामिल 146 में से 100 मदरसों को शामिल किया था। इन मदरसों के लिए सरकारी अनुदान भी जारी होने लगा था। हालांकि बाकी 46 मदरसों का प्रकरण अभी भी चल रहा है। बता दें कि मदरसों को लेकर योगी सरकार ने इससे पूर्व भी बड़ा ऐलान किया था। उन्होंने मदरसों में राष्ट्रवाद की भावना बढ़ाने के लिए यहां राष्ट्रगान को अनिवार्य किया था।

और पढ़ें
Next Story