Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Weather Update : मौसम में उतार चढ़ाव जारी, कहीं घना कोहरा तो कहीं बारिश की संभावना

राजस्थान में मौसम का मिजाज कुछ बदला सा नजर आ रहा है। यहां मौसम में उतार का दौर जारी है। यहां कई शहरों में तो कड़ाके की ठंड के साथ न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है वहीं कुछ शहर ऐसे भी जहां अभी भी तेज धूप की वजह से दिन का तापमान बढ़ा हुआ है।

Rajasthan Weather Update : मौसम में उतार चढ़ाव जारी, कहीं घना कोहरा तो कहीं बारिश की संभावना
X

राजस्थान मौसम की जानकारी

जयपुर। राजस्थान में मौसम का मिजाज कुछ बदला सा नजर आ रहा है। यहां मौसम में उतार का दौर जारी है। यहां कई शहरों में तो कड़ाके की ठंड के साथ न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है वहीं कुछ शहर ऐसे भी जहां अभी भी तेज धूप की वजह से दिन का तापमान बढ़ा हुआ है। राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के चलते सोमवार को अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहा। वहीं, गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर और चूरू में मध्यम से घना कोहरा छाया रहा। स्थानीय मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तर-पश्चिमी हिस्सों के गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर और चूरू जिलों में सोमवार को मध्यम से घना कोहरा छाया रहा। उन्होंने बताया कि एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 11-12 दिसंबर को राज्य में बादल छाए रहने व हल्की बारिश होने की संभावना बन रही है।

2-3 दिन में तापमान में गिरावट का अनुमान

11 दिसंबर से तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस गिरावट होने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार बीते चौबीस घंटे में सीकर में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 9.5, पिलानी में 10.5,जयपुर-भीलवाड़ा में 10.8-10.8 डिग्री, वनस्थली, श्रीगंगानगर, डबोक में 11.6-11.6, चित्तौड़गढ़ में 11.8 और अन्य स्थानों पर 13.5 से 16.3 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। वहीं, अधिकतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस से लेकर 33 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया। विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राज्य में मौसम शुष्क बने रहने के साथ तापमान में उतार -चढ़ाव होने की संभावना जताई है।

Next Story