Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में 10 मई से 24 मई तक सख्त लॉकडाउन, शादियों को लेकर किया ये फैसला

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार की तरफ से लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। 10 मई से लेकर 24 मई तक सख्त लॉकडाउन रहेगा। शादियों पर रोक नहीं लगायी गई है लेकिन 31 की जगह 11 लोगों को ही अनुमति होगी।

राजस्थान में कोरोना की चेन तोड़ने संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की तैयारी, सीएम गहलोत ने किया 5 मंत्रियों के एक समूह का गठन
X

राजस्थान सरकार की ओर से पूरे राज्य में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई हैं। 10 मई से 24 मई तक सख्त लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। इसके संबंध में देर रात आदेश जारी कर दिए गए हैं।

राजस्थान सरकार की तरफ से सख्त लॉकडाउन के संबंध में 6 मई देर शाम को आदेश जारी किया गया। इसके मुताबिक सरकार ने लोगों से शादी समारोह सहित अन्य सार्वजनिक कार्यक्रमों को 31 मई तक निरस्त करने की अपील की है। हालांकि 11 लोगों की मौजूदगी में शादी करने की अनुमति दी गई है। लेकिन हलवाई, डीजे, टेंट सहित तमाम व्यवस्था करने पर बैन रहेगा। घर या कोर्ट में विवाह की अनुमति होगी यानि कि होटल और मैरिज होम नहीं कर सकेंगे।

इसके अलावा एक जिले से दूसरे जिले, एक शहर से दूसरे शहर, गांव से शहर या शहर से गांव भी लोग नहीं जा सकेंगे। पुलिस प्रशासन को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि एक शहर से दूसरे शहर या गांव में लोगों के जाने पर रोक लगायी जाए। दूसरे राज्यों से राजस्थान में आने पर 72 घंटे के भीतर की आरटीपीसीआर रिपोर्ट होना अनिवार्य है।

दूसरी तरफ सरकार की तरफ से धार्मिक स्थल बंद रहेंगे जबकि उद्योग धंधे चालू रहेंगे। ताकि श्रमिकों के पलायन को रोका जा सके। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर मनरेगा का काम गांवों में जारी रहेगा। लोग निर्माण कार्य करा सकेंगे लेकिन इससे जुड़ी दुकानें बंद रहेंगी। सिर्फ सामान की होम डिलेवरी की जा सकती है।

Next Story