Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Crisis: विधानसभा सत्र बुलाने की अर्जी राज्यपाल ने तीसरी बार लौटाई, बताया ये कारण

Rajasthan Crisis: अशोक गहलोत ने राज्यपाल से मिलने से पहले कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए, लेकिन जीत हमारी ही होगी। उन्होंने कहा कि 70 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी राज्यपाल ने ऐसे-ऐसे सवाल किए?

Rajasthan Crisis: विधानसभा सत्र बुलाने की अर्जी राज्यपाल ने तीसरी बार लौटाई, बताया ये कारण
X
कलराज मिश्र और अशाेक गहलोत

Rajasthan Crisis: विधानसभा सत्र बुलाने की अर्जी को राजस्थान के राज्यपाल ने तीसरी बार वापस भेज दिया है। राज्यपाल ने कहा है कि उन्होंने जिन सवालों के जवाब मांगे थे, उसका उत्तर उन्हें अभी तक नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि अर्जी में मेरे सवालों का जवाब देने की जगह पर सरकार ने मुझे राज्यपाल के अधिकारों से अवगत करा दिया, लेकिन मेरे सवालों का जवाब नहीं दिया।

राज्यपाल ने किए थे ये सवाल

राज्यपाल कलराज मिश्र ने सरकार से कहा था कि विधानसभा सत्र बुलाने के लिए उन्हें 21 दिन पहले नोटिस देना होगा। राज्यपाल ने ये बात कोरोना का हवाला देते हुए सरकार के समक्ष रखी थी।

उन्होंने दूसरी शर्त में कहा था कि सरकार को बताना होगा कि कोरोना के इस दौर में संक्रमण से कैसे बचा जा सकेगा? उन्होंने कहा था कि अगर एक व्यक्ति संक्रमित होता है तो बाकी लोग इससे कैसे बच पाएंगे?

राज्यपाल ने अगली शर्त में कहा था कि विश्वास मत हासिल करने की स्थिति में सुप्रीम कोर्ट से आदेश लेना जरूरी होगा। साथ ही यह भी क्लिय करना होगा कि सभी सदस्य अपनी इच्छा से विधानसभा में सम्मिलित होंगे।

गहलोत ने राज्यपाल से की मुलाकात

बता दें कि राज्यपाल के इस निर्णय के बाद अशोक गहलोत ने राज्यपाल से मुलाकात की। उन्होंने राज्यपाल से मिलने से पहले कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए, लेकिन जीत हमारी ही होगी। उन्होंने कहा कि 70 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी राज्यपाल ने ऐसे-ऐसे सवाल किए?

Next Story