Logo
election banner
हरियाणा के नारनौल में जजपा पार्टी छोड़ने वाले एक नेता ने जिला कार्यालय में रखा सामान भी वहां से उठवा लिया। इसके बाद जजपा जिलाध्यक्ष ने दोबारा पार्टी कार्यालय में सामान रखवाया और कहा कि ऐसा करना छोटी सोच है।

सतीश सैनी, Narnaul: भाजपा से अलग होने के बाद लोकसभा चुनाव में जननायक जनता पार्टी को छोड़-छोड़कर नेता दूसरी राजनीति पार्टियों में जा रहे है। यह सिलसिला अभी भी लगातार जारी है। इसी बीच एक ओर बात सामने आई। नेताजी ने पार्टी क्या छोड़ी, जिला जेजेपी के नारनौल कार्यालय में रखे सोफा, कुर्सी, कूलर, फ्रीज, यहां तक कि हुक्का तक वापस मंगवा लिया गया। सोशल मीडिया पर जब इसकी चर्चा शुरू हुई तो अधिकांश ने इस सोच को छोटी सोच बताया। वह बात अलग है कि फिलहाल जेजेपी के जिला अध्यक्ष ने कार्यालय में अपने स्तर पर यह व्यवस्था दोबारा कर दी है।

चुनाव के दौरान राजनीतिक फायदे के लिए पार्टी बदलते है नेता

जानकारी अनुसार लोकसभा चुनाव का दौर चल रहा है। ऐसे में राजनीति दलों से जुड़े नेता अपना फायदा देखते हुए दूसरी पार्टियों में जा रहे है। महेंद्रगढ़ जिला की बात करें तो जेजेपी को अलविदा कहने में सबसे बड़ा चेहरा कमलेश सैनी का है। उनके पास पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव का पद था। वह नारनौल नगर परिषद की चेयरपर्सन है। हाल ही में उन्होंने भाजपा ज्वाइन की है। इसी तरह तेजप्रकाश यादव एडवोकेट पार्टी में प्रदेश महासचिव पद पर थे। उन्होंने जेजेपी छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा है। इसी तरह एक मई को जेजेपी के व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक बजरंग लाल अग्रवाल ने भी पद से त्याग पत्र दे दिया था। इनके अलावा कई ओर छोटे नेता व कार्यकर्ता है, जो जेजेपी पार्टी छोड़ चुके है।

जेजेपी कार्यालय से उठवाया सामान

जेजेपी पार्टी ने अपना जिला कार्यालय नारनौल में सिंघाना रोड पर खोला हुआ है। हाल ही के दिनों में यहां से सोफा, कुर्सी, हुक्का, फ्रीज व कूलर गायब मिले। पार्टी कार्यकर्ताओं से पूछा तो कोई बताने को तैयार नहीं हुआ। फिर यह सामान दूसरा रखा गया। जब पार्टी नेताओं से इस मामले में पड़ताल की तो सामने आया कि उनकी पार्टी का एक नेता पार्टी छोड़ चुका है। जब उसके पास पार्टी की जिम्मेवारी थी, तब उसने कार्यालय में सोफे, कुर्सी, कूलर, फ्रीज व हुक्का रखवाया था। हालांकि वह पार्टी छोड़ने से पहले ही कई दिनों से पार्टी के कई नेताओं के आगे कह चुका था कि उसका खुद का कार्यालय तैयार हो चुका है। जो सामान उसका पार्टी कार्यालय में है, वह पहुंचा दो। इसी कारण पांच सोफे, करीब 100 कुर्सियां, हुक्का व फ्रीज व कूलर उस नेता को वापस लौटा दिया।

37 साल की वफादारी का यह सिला

जेजेपी जिला अध्यक्ष डॉ. मनीष शर्मा ने कहा कि यह सच है कि सोफा, कुर्सियां, हुक्का, फ्रीज व कूलर उस नेता को वापस दे दिया है। उस नेता ने सामान वापस करने के लिए कहा था, तब नेता ने पार्टी छोड़ी नहीं थी। चौटाला परिवार से 37 साल की वफादारी का यह सिला है। उनकी नजर में यह छोटी सोच है। खैर, यह सभी सामान दूसरा लाकर पार्टी कार्यालय में रख दिया है।

5379487