Logo
Kulgam Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों ने बुधवार की रात मुठभेड़ में एक और आतंकवादी को मार गिराया। मंगलवार को लश्कर-ए-तैयबा कमांडर बासित डार सहित दो आतंकवादियों के खात्मे के बाद कुलगाम ऑपरेशन में सुरक्षा बलों के लिए यह तीसरी सफलता है।

Kulgam Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों ने बुधवार की रात मुठभेड़ में एक और आतंकवादी को मार गिराया। तीन दिनों पहले जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने यह ऑपरेशन शुर किया था। मंगलवार को लश्कर-ए-तैयबा कमांडर बासित डार सहित दो आतंकवादियों के खात्मे के बाद कुलगाम ऑपरेशन में सुरक्षा बलों के लिए यह तीसरी सफलता है।

रेडवान पाइन इलाके में खत्म हुआ ऑपरेशन
कुलगाम के रेडवान पाइन इलाके में सोमवार शाम को शुरू हुई मुठभेड़ चालीस घंटे ऑपरेशन के बाद बुधवार रात खत्म हो गई। पुलिस अधिकारियों ने मुठभेड़ स्थल के पास तलाशी अभियान के दौरान तीसरे आतंकवादी के मारे जाने की पुष्टि की। फिलहाल मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है और इलाके को खाली कराया जा रहा है। 

मारे गए आतंकियों में एक लश्कर का टॉप कमांडर
ऑपरेशन में मारे गए आतंकियों में से एक बासित डार, एक टॉप लश्कर कमांडर और A++ श्रेणी का वांटेड आतंकवादी था। बासित डार के सिर पर 10 लाख रुपए का इनाम था। पुंछ में भारतीय वायु सेना के काफिले पर पर आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन शुरू किया था। इस आतंकी हमले में वायुसेना के जवान शहीद हो गए थे। इंटेलिजेंस ने रेडवानी पाईन इलाके में कई आतंकवादियों के जुटे होने की सूचना दी थी। जिसके बाद सुरक्षा बलों को इलाके की घेराबंदी करके ऑपरेशन शुरू किया था।

राजौरी जिले के कालाकोट में ऑपरेशन जारी
इस बीच, जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के कालाकोट वन क्षेत्र में छिपे संदिग्ध आतंकवादियों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। यह ऑपरेशन सोमवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो जवान गंभीर रूप से घायल होने के बाद शुरू किया गया था। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस दोनों ही आतंकियों को तलाशने के लिए वन क्षेत्र में ऑपरेशन शुरू किया है।

CH Govt jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487