Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Corona Update : कोरोना से राहत जारी, 144 नए मामले मिले, चार और लोगों की मौत

पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना वायरस संक्रमण के रविवार को 144 नये मामले सामने आये वहीं इस घातक संक्रमण से चार और लोगों की मौत हो गईं।

Rajasthan Corona Update : कोरोना में प्रकोप हुआ कम पर मौतों का सिलसिला जारी, जानें नए आंकड़े
X

राजस्थान कोरोना वायरस

जयपुर। राजस्थान में कोरोना को लेकर स्थिति सुधरती जा रही है। प्रदेश में इस घातक बीमारी का आतंक अब धीरे-धीरे कम होता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना वायरस संक्रमण के रविवार को 144 नये मामले सामने आये वहीं इस घातक संक्रमण से चार और लोगों की मौत हो गईं। चिकित्सा विभाग द्वारा रविवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 144 नये मामले सामने आये हैं।

कहां कितने मामले मिले

नये मामलों में जयपुर में 30, अलवर में 26, जोधपुर में 13, सीकर में 12 नये मामले शामिल हैं। विभाग के एक अधिकारी के अनुसार इस दौरान इस घातक संक्रमण से चार और लोगों की मौत हो गई। राज्य में अब तक इस संक्रमण से 8,895 लोगों की मौत हो चुकी है। आंकड़ों के अनुसार इस दौरान राज्य में 512 लोग संक्रमण से ठीक हुए। अब राज्य में 3,079 संक्रमित उपचाराधीन हैं।

गहलोत बोले- टीकाकरण के लिए हर नागरिक निभाए सोशल वर्कर की भूमिका

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी से मुकाबले और टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए प्रदेश का हर नागरिक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में अपनी भूमिका निभाए। उन्होंने कहा कि यह वक्त राजनीतिक सोच, दलीय विचारधाराओं सहित अन्य सभी प्रतिबद्धताओं से ऊपर उठकर जीवन रक्षा के लिए एकजुट होने का है। हमें तमाम संकीर्णताओं और भेदभाव को दरकिनार कर इंसानियत का फर्ज निभाना होगा।

हमारा प्रयास हो कि कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से वंचित ना रहे। गहलोत टीकाकरण में सहभागिता बढ़ाने के उद्देश्य से रविवार को आयोजित वीडियो कान्फ्रेंस को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शहरों से लेकर गांव-ढाणी तक योजनाबद्ध ढंग से टीकाकरण कार्यक्रम का संचालन कर रही है। हमारा प्रयास है कि महामारी से बचाव के लिए हर व्यक्ति को टीके का सुरक्षा कवच मिले।

Next Story