Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

rajasthan weather : ठंड ने दी दस्तक, जयपुर सहित कुछ हिस्सों में जमकर हई बारिश और ओलावृष्टि

राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित कई हिस्सों में रविवार को जमकर मेघा बरसे और ओलावृष्टि भी हुई। मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी। वहीं जमकर हुई बारिश ने राज्य में ठंड की दस्तक दे दी है।

rajasthan weather : ठंड ने दी दस्तक, जयपुर सहित कुछ हिस्सों में जमकर हई बारिश और ओलावृष्टि
X

राजस्थान मौसम की जानकारी

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित कई हिस्सों में रविवार को जमकर मेघा बरसे और ओलावृष्टि भी हुई। मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी। वहीं जमकर हुई बारिश ने राज्य में ठंड की दस्तक दे दी है। राजस्थान में मौसम खुशगवार हो गया है। ठंडी हवाओं ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है। मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार रविवार को राजधानी जयपुर में 11.6 मिलीमीटर बारिश हुई। इसके बाद अलवर में 6.9 मिलीमीटर, भीलवाडा में एक मिलीमीटर बारिश जबकि श्रीगंगानगर में बूंदाबांदी दर्ज की गई। प्रवक्ता ने बताया कि राजधानी जयपुर में दोपहर के बाद तेज हवा के साथ कुछ हिस्सों में बारिश हुई।

राज्य के अधिकतर हिस्सों में रविवार को न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस से लेकर 19.5 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। वहीं अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस से लेकर 23.5 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। विभाग ने रविवार को राज्य के पूर्वी हिस्सों कोटा, बारां, भरतपुर, अलवर, झुंझनूं, सीकर, सवाई माधोपुर, टोंक, धौलपुर तथा जयपुर जिलों में और पश्चिमी हिस्सों के हनुमानगढ़, चूरू, श्रीगंगानगर जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन/वज्रपात/ओलावृष्टि और बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। वहीं मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि राजस्थान में दिवाली के बाद मौसम करवट लेगा और यहां ठंड पूरी तरह से दस्तक दे देगी। इसी अनुसार राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में रविवार को न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस से लेकर 19.5 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। वहीं अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस से लेकर 23.5 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

Next Story