Logo
Second Phase Voting: कर्नाटक बीजेपी के सबसे तेज तर्रार युवा नेता तेजस्वी सूर्या के खिलाफ चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। बीजेपी सांसद पर धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप है।

Case against Tejasvi Surya: कर्नाटक बीजेपी के सबसे तेज तर्रार युवा नेता तेजस्वी सूर्या के खिलाफ चुनाव आयोग ने मामला दर्ज किया है। सांसद सूर्या बेंगलुरु दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार हैं। कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (Chief Election Commissioner) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इससे जुड़ी जानकारी दी। चुनाव अधिकारी ने  बताया कि सूर्या पर धर्म के आधार पर वोट मांगने के आरोप में यह मामला दर्ज हुआ है।

तेजस्वी सूर्या ने कांग्रेस पर बोला हमला
दरअसल, सोशल मीडिया पर तेजस्वी सूर्या का एक वीडियो वायरल है। इस वीडियो में सांसद धर्म के आधार पर वोट मांगते नजर आ रहे हैं। सूर्या के खिलाफ बेंगलुरु के जयनगर पुलिस स्टेशन में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। इस बीच शुक्रवार तेजस्वी सूर्या ने एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा। बीजेपी सांसद ने कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में 30 सीटें भी नहीं जीत पाएगी। कहा कि कांग्रेस पार्टी लगातार अपना जनाधार खोती जा रही है। 

निजी हमलों से मजबूत होंगे पीएम: तेजस्वी
अपना वोट डालने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान सूर्या ने कहा कि इतिहास इस बात का गवाह है कि जब-जब कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ व्यक्तिगत हमले किए हैं, पीएम मोदी उतनी ही मजबूती से उभरे हैं। ऐसे बयानों से बीजेपी और भी मजबूत हुई है। बीजेपी सांसद ने कहा कि इस बार कर्नाटक में बुजर्ग वोटर्स बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए बूथों तक पहुंचे। लोगों में वोटिंग को लेकर उत्साह है। 

कर्नाटक में 66.18% वोटिंग हुई
कर्नाटक में शुक्रवार को लोकसभा की 14 सीटों के लिए वोटिंग हुई। इस चुनाव में तेजस्वी सूर्या के खिलाफ कांग्रेस ने सौम्या रेड्डी को चुनावी मैदान में उतारा है। कर्नाटक में दूसरे फेज के चुनाव में 66.18% वोटिंग हुई। जिस सीट से तेजस्वी सूर्या चुनाव लड़ रहे हैं, उस बेंगलूरु दक्षिण सीट पर 49.70% वोटिंग हुई। कर्नाटक में सबसे ज्यादा 75.93% वोटिंग उडुपी चिकमगलुरु सीट पर हुई।

5379487