Logo
दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदला है। दिल्ली के कई इलाकों में धूल भरी आंधी के बाद बारिश होने की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर में लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है।

Delhi-NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला है। दिल्ली में लोगों चिलचिलाती गर्मी से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। जिसके चलते तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी और लोगों को भी गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी।

दिल्ली-एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना

दिल्ली और एनसीआर में चिलचिलाती गर्मी के बीच शुक्रवार शाम को मौसम सुहाना हो गया। राजधानी में तेज हवाओं के साथ कई जगह बादल छा गए। मौसम में हुए इस बदलाव पर आईएमडी ने बताया कि करीब 2-3 घंटे तक दिल्ली-एनसीआर में शाम के समय हल्की बारिश के साथ तेज आंधी चलने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली वालों के लिए आने वाले दिन बेहद गर्म और लू के थपेड़े वाले होने जा रहे हैं। मौसम के कड़े होते तेवरों के चलते राजधानी में जल्द अधिकतम पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक का टॉर्चर और गर्म लू की मार लोगों को बेहाल कर सकती है।

मौसम विभाग ने दिया ये अपडेट

प्रादेशिक मौसम विज्ञान विभाग दिल्ली (IMD) के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली में पारा 33 डिग्री हो गया, लेकिन अनुमान है कि अगले तीन चार दिन पारा लोगों के लिए परेशानी का कारण बनने वाले हैं। आईएमडी के अनुसार, मई महीने में दिल्ली में सूरज के तेवर बेहद कडे होने से इनकार नहीं किया जा सकता। संभावना है कि मई के पहले पखवाड़े में ही दिल्ली का अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस या इससे भी पार पहुंच सकता है।

लोगों को झेलनी पड़ेगी लू की मार

आईएमडी का अनुमान है कि इस बार लोगों को 10-20 दिन तक गर्म लू की मार झेलनी पड़ सकती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि भारत में इस साल गर्मी के मौसम (अप्रैल से जून) में औसत से अधिक गर्मी के दिन देखने को मिल सकते हैं। देश के अधिकांश हिस्सों के साथ ही दिल्ली में में सामान्य से अधिक तापमान रिकॉर्ड किए जाने की संभावना बन रही है।

jindal steel
5379487