Logo
election banner
Hyundai Venue: हुंडई का एडवांस ड्राइविंग एसिस्टेंस सुइट (ADAS) जिसे स्मार्टसेंस के तौर पर जाना जाता है। कंपनी ने इसे नई हुंडई वेन्यू में शामिल किया है। आइए विस्तार से जानें?

(मंजू कुमारी)
Hyundai Venue:
हुंडई ने ग्राहकों की सेफ्टी के प्रति अपने संकल्प के साथ सभी गाड़ियों में सुरक्षा मानकों को बढ़ावा दिया है। भारत में हुंडई एक ऐसी ऑटो कंपनी बन गई है, जो सेफ्टी टेक्नोलॉजी के नए स्टैंडर्ड अपना रही है। कंपनी ने सुरक्षा में कटौती किए बगैर चुनौती का सामना किया है और भारत में अपने पोर्टफोलियो के साथ 6 एयरबैग्स वाली कारें बनाई हैं। यह देश में पहली वाहन निर्माता है, जिसमें ग्रांड i10 NIOS, और एक्सटर जैसे एंट्री लेवल मॉडल शामिल हैं।

सड़कों के लिए एडवांस सेफ्टी फीचर्स क्या हैं?
हुंडई का एडवांस ड्राइविंग एसिस्टेंस सुइट (ADAS) जिसे स्मार्टसेंस के तौर पर जाना जाता है। कंपनी ने इसे नई हुंडई वेन्यू में शामिल किया है। आइए विस्तार से जानें... 

1. फॉरवर्ड कॉलिशन चेतावनी (एफसीडब्ल्यू)
2. फॉरवर्ड कॉलिशन-एवायडेंस असिस्ट – कार (एफसीए-कार)
3. फॉरवर्ड कॉलिशन-एवायडेंस असिस्ट – पेडेस्ट्रियन (एफसीए-पेड)
4. फॉरवर्ड कॉलिशन-एवायडेंस असिस्ट – साइकिल (एफसीए-साइकल)
5. लेन कीपिंग असिस्ट (एलकेए)
6. लेन डिपार्चर अलर्ट (एलडब्ल्यू)
7. ड्राइवर अटेंशन अलर्ट (डीएडब्ल्यू)
8. लेन फॉलोइंग असिस्ट (एलएफए)
9. हाई बीम असिस्ट (एचबीए)
10. लीडिंग वाहन डिपार्चर अलर्ट (एलवीडीए)

क्रैश सेफ्टी पर लगातार ध्यान दे रही है हुंडई 
हुंडई के वर्ना जैसे मॉडल्स ने ग्लोबल एनसीएपी से 5 स्टार टॉप रेटिंग हासिल की है, जो कंपनी के मजबूती और स्ट्रक्चर पर ध्यान केंद्रित करता है। साथ ही हुंडई वेन्यू जैसे वाहनों में पिछले डिस्क ब्रेक और ड्यूल-चैनल डैशकैम्स ने सिक्योरिटी को और बढ़ावा दिया है, जिससे ड्राइवर्स को चिंता से मुक्ति और ज्यादा अरामदायक अनुभव मिलता है।

5379487