Logo
MP Weather Update Today: मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में राजधानी भोपाल समेत शाजापुर, बड़वानी, इंदौर और उज्जैन सहित कई जिलों में बारिश होने की संभावना है।

MP Weather Update Today: मध्यप्रदेश में अचानक एक बार फिर मौसम बदला है। शुक्रवार को प्रदेश के कईं जिलों में तेज आंधी और बारिश हुई। वहीं, राजगढ़ के खिलचीपुर में तेज हवा के साथ बारिश हुई। जिससे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभा का टेंट उड़ गया। बता दें, रतलाम, झाबुआ, धार, मंदसौर, छिंदवाड़ा,आगर मालवा और राजगढ़ में बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक,अगले 24 घंटे में राजधानी भोपाल समेत शाजापुर, बड़वानी, इंदौर और उज्जैन सहित कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है की अप्रैल के आखिरी सप्ताह भी बारिश-आंधी का दौर जारी रहेगा।

इन जिलों में यलो अलर्ट
शनिवार यानी 27 अप्रैल को  शाजापुर, आगर-मालवा, राजगढ़, बालाघाट, मंडला, गुना, अशोकनगर, सागर, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, सिवनी जिलों में ऑरेंज अलर्ट है। वहीं, भोपाल, इंदौर, धार, उज्जैन, खरगोन, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, देवास, सीहोर, रायसेन, विदिशा, नर्मदापुरम, बैतूल, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, उमरिया, मैहर, शहडोल, अनूपपुर, डिंडोरी में यलो अलर्ट है।

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट 
बता दें, वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ), साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की वजह से पिछले 6 दिन से अलग-अलग जिलों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 26 और 27 अप्रैल के लिए ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है। ऑरेंज अलर्ट वाले जिलों में ओले भी गिरने की संभावना है। शुक्रवार को उत्तर और पश्चिमी हिस्से के ग्वालियर, नीमच, मंदसौर, आगर-मालवा, राजगढ़, शाजापुर, श्योपुर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, विदिशा और सागर में ओले-बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

5379487