Logo
दिल्ली पुलिस ड्रग्स और नशे के कारोबारियों पर लगाम लगाने के लिए एक्शन मोड में है। इसको लेकर पुलिस ने दंपति को गिरफ्तार किया है। इसके पास से डेढ़ करोड़ की हेरोइन और 20 लाख से ज्यादा कैश बरामद हुआ है।

Delhi Drug Dealers Arrested: दिल्ली पुलिस लगातार नशे के खिलाफ कार्रवाई करती रहती है। इसकी रोकथाम के लिए पुलिस समय-समय पर लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान भी चलाती है। इसके अलावा नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी करती है। इसी कड़ी में पश्चिमी जिले की ख्याला और तिलक नगर पुलिस ने ड्रग्स के धंधे में शामिल एक दंपति को गिरफ्तार किया है।

डेढ़ करोड़ की हेरोइन की बरामद

पुलिस आरोपी दंपति के नाम राजेश राणा उर्फ बंटी और नीलम बताए हैं। पुलिस ने दंपति के पास से करीब 790 ग्राम हेरोइन और 20 लाख से ज्यादा कैश बरामद किया है। ड्रग्स की कीमत डेढ़ करोड़ आंकी गई है।

डीसीपी विचित्र वीर के अनुसार, तिलक नगर सब डिवीजन के एसीपी सुरेंद्र सिंह राठी के नेतृत्व वाली टीम ने दंपति को अरेस्ट किया है। राजेश राणा 23 मामलों में शामिल रहा है। वहीं, उसकी पत्नी के ऊपर भी आठ केस दर्ज थे। इनसे 20 लाख 49,130 रुपये कैश बरामद हुआ। आरोपी दंपति के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है।

एंटी नारकोटिक्स स्क्वाड की कार्रवाई

बता दें कि इससे पहले भी दिल्ली के द्वारका जिले में एंटी नारकोटिक्स स्क्वाड की पुलिस टीम ने हेरोइन की तस्करी में शामिल दो तस्करों को गिरफ्तार किया था। इन ड्रग तस्करों की पहचान पंकज और मनोज कुमार के रूप में हुई थी। जानकारी के अनुसार, ये दोनों जेजे कॉलोनी, बिंदापुर और गोपाल विहार, रोहिणी के रहने वाले हैं। पुलिस ने इनके पास से 35 ग्राम फाइन क्वालिटी की हेरोइन बरामद की गई थी।

डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि जिले की पुलिस ड्रग्स और नशे के कारोबारियों पर लगाम लगाने के लिए उनके बारे में जानकारी ली। इसी कड़ी में एंटी नारकोटिक्स पुलिस को इनके बारे में पता चला। जानकारी के अनुसार, जेजे कॉलोनी बिंदापुर में दो लोग हेरोइन की खेप लाकर आगे इलाके में बेचते हैं। इसके बाद पुलिस ने इसकी सूचना को और विकसित किया। जिसके आधार पर पुलिस ने ट्रैप लगाकर दोनों ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया।

5379487