Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जयपुर में पिछले दो दिनों से कहर बनकर बरसी बारिश, अब तक आठ लोगों की मौत

जयपुर में पिछले दो दिनों से बारिश कहर बन कर बरस रही है। यहां हालात इतने भयावह हो गए हैं कि जहां देखो पानी ही पानी नजर आ रहा है। हर तरफ तबाही का नजारा देखने को मिल रहा है।

जयपुर में पिछले दो दिनों से कहर बनकर बरसी बारिश, अब तक आठ लोगों की मौत
X
जयपुर बारिश

जयपुर में पिछले दो दिनों से बारिश कहर बन कर बरस रही है। यहां हालात इतने भयावह हो गए हैं कि जहां देखो पानी ही पानी नजर आ रहा है। हर तरफ तबाही का नजारा देखने को मिल रहा है। यहां पिछले दो दिनों से मुसलसल बारिश हो रही है। यहां लोगो का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। हालात इतने खराब हो गए हैं कि इन दो दिनों में ही आठ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि भारी बारिश की वजह से शहर में हजारों करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। 15 अगस्त के दिन भी यहां पूरे दिन रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा। जिसमें दो शव निकाले गए और मिट्टी के मलबे से दर्जनों गाड़ियां निकाली गईं।

चलाया गया रेस्क्यू ऑपरेशन

जयपुर शहर के किशनगढ़ के भट्टा बस्ती में 30 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद एक युवक का शव मिट्टी के नीचे से निकाला गया है। यह शख्स शनिवार को ही बारिश में बह गया था। बारिश के साथ मिट्टी भी आई, जिसमें युवक का शव नीचे दब गया। सिविल डिफेंस और एसडीआरएफ की 30 वॉलंटियर्स की टीम ने शनिवार को पूरे इलाके में मिट्टी की खुदाई कर युवक का शव ढूंढा।

दूसरी तरफ एक बच्चे का शव रिंग रोड की खुदाई के लिए बने गड्ढ़े में मिला। दरअसल सरकार ने रिंग रोड बनाने के लिए जमीन की खुदाई की थी और बारिश की वजह से उसमें पानी भर गया था। जिम्मेदार अधिकारियों ने गड्ढ़ा भरने की जहमत नहीं की और एक बच्चा पानी में डूब कर मर गया. कानोता लाखेसर गांव में भी बच्चे का शव निकाला गया, जिसे सिविल डिफेंस की टीम ने निकाला।

Next Story