Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कृषि विधेयकों को लेकर प्रदर्शन : कांग्रेस सांसदों ने की अमित शाह से मुलाकात

किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच कांग्रेस सांसदों ने गृह मंत्री अमित शाह से शनिवार को दिल्ली में मुलाकात की। पंजाब के कांग्रेस सांसदों और अमित शाह की इस बैठक के दौरान रेल मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहे।

कृषि विधेयकों को लेकर प्रदर्शन : कांग्रेस सांसदों ने की अमित शाह से मुलाकात
X

अमित शाह

पंजाब में कृषि विधेयकों को लेकर मामला गंभीर होता जा रहा है। राज्य में रेल सेवा ठप होने से प्रदेश सरकार की चिंता बढ़ी हुई है। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कूषि विधेयकों से इतना बवाल बचेगा ये शायद किसी ने भी नहीं सोचा होगा। उधर इस मामले के समाधान के लिए किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच कांग्रेस सांसदों ने गृह मंत्री अमित शाह से शनिवार को दिल्ली में मुलाकात की।

पंजाब के कांग्रेस सांसदों और अमित शाह की इस बैठक के दौरान रेल मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहे। कांग्रेस सांसद जसवीर सिंह गिल ने बताया कि पंजाब के आठ सांसदों ने अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान रेल मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहे। बैठक अच्छे माहौल में हुई और हम उम्मीद करते हैं कि मामला जल्द सुलझ जाएगा।

जसवीर सिंह गिल ने बताया कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह जल्द रेल मंत्री से बात करेंगे। हम उम्मीद करते हैं कि मामला एक या दो दिन में हल हो जाएगा। साथ ही किसानों के अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि हमारी पहली मांग थी कि पंजाब में जो थर्मल प्लांट बंद हैं उन्हें शुरू किया जाए।

पंजाब में किसानों का प्रदर्शन अभी जारी, मालगाड़ियों का संचालन बंद

पंजाब के किसान केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान रेल पटरियों पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके चलते केंद्र सरकार ने पंजाब में मालगाड़ियों का संचालन बंद कर दिया है। इससे पंजाब में कोयले से सहित कई जरूरी चीजों को सप्लाई नहीं हो पा रही है। इस बीच, राज्य सरकार और भारतीय रेलवे के बीच इस मुद्दे पर तनाव जारी है। पंजाब सरकार का दावा है कि राज्य में मालगाड़ियों के परिचालन के लिए सभी रेलवे ट्रैक खाली करा दिए गए हैं। वहीं, रेलवे ने राज्य सरकार के दावे को खारिज किया है। रेलवे का कहना है कि राज्य में कई जगहों पर प्रदर्शनकारी किसान रेलवे ट्रैक पर बैठे हुए हैं।

Next Story