Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महंगाई के खिलाफ एनएसयूआई का हल्ला बोल, सीएम हाउस का घेराव कर रहे कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज, गिरफ्तारी

एनएसयूआई की मध्यप्रदेश इकाई ने गुरुवार को महंगाई के खिलाफ हल्ला बोला और मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया। पुलिस से झड़प के बाद कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया। बड़ी तादाद में प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया। एनएसयूआई के कुछ कार्यकर्ताओं को गंभीर चोट आई है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

महंगाई के खिलाफ एनएसयूआई का हल्ला बोल, सीएम हाउस का घेराव कर रहे कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज, गिरफ्तारी
X

भोपाल। एनएसयूआई की मध्यप्रदेश इकाई ने गुरुवार को महंगाई के खिलाफ हल्ला बोला और मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया। पुलिस से झड़प के बाद कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया। बड़ी तादाद में प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया। एनएसयूआई के कुछ कार्यकर्ताओं को गंभीर चोट आई है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

महंगाई के साथ ये भी थे मुद्दे

एनएसयूआई महंगाई के साथ प्रदेश के आदिवासी छात्रों की रुकी स्कालरशीप जारी करने व रोज़गार देने की माग भी कर रहे थे। शिक्षा बचाओ - देश बचाओ अभियान के तहत माध्यप्रदेश के छात्रों ने एनएसयूआई के बैनर तले मुख्यमंत्री आवास के घेराव का कार्यक्रम आयोजित किया था। पुलिस की व्यवस्था पहले से चाक चौबंद थी। इसकी वजह से वे सीएम हाउस नहीं जा सके और उनका पुलिस के साथ टकराव हो गया।

कमलनाथ का आरोप

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एक ट्वीट के जरिए आरोप लगाया है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हज़ारों छात्रों पर शिवराज सरकार के ईशारे पर पुलिस ने बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज किया। उन्हें गिरफ़्तार कर लिया गया। इस लाठीचार्ज में कई छात्र व एनएसयूआई के पदाधिकारी घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार छात्रों को रोज़गार तो दे नही रही, उनकी मांग मान नही रही लेकिन उन पर बर्बर तरीक़े से लाठियां ज़रूर बरसा रही है, यह सरकार का तानाशाही रवैया है। कमलनाथ ने कहा कि एनएसयूआई के कार्यकर्ता व छात्र ऐसे किसी दमन से झुकने वाले नही है , छात्र हित में उनका संघर्ष सतत जारी रहेगा।

Next Story