Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उमर अब्दुल्ला का रविशंकर के बयान पर तंज, बोले आर्टिकल 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का अंदाजा न लगाएं

केंद्रीय कानून मंत्री प्रसाद ने बीते शनिवार को कहा था कि आर्टिकल 370 के तहत भूतपूर्व राज्य जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल नहीं किया जाएगा।

उमर अब्दुल्ला का रविशंकर के बयान पर  तंज, बोले आर्टिकल 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का अंदाजा न लगाएं
X

उमर अब्दुल्ला, फ़ोटो फ़ाइल

जम्मू कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) के नेता उमर अब्दुल्ला ने आज संविधान के आर्टिकल 370 को बहाल नहीं करने संबंधी केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बयान पर तंज कसा है। उमर अब्दुल्ला ने कहा इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश क्या फैसला सुनाएंगे, इसका अंदाजा नहीं लगाएं। उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, प्रिय रविशंकर प्रसाद जी, हम आपसे कुछ भी बहाल करने की उम्मीद नहीं रखते हैं, लेकिन जब तक सुप्रीम कोर्ट की स्वतंत्रता है... कृपया यह अंदाजा नहीं लगाएं कि माननीय न्यायाधीश क्या फैसला देंगे?

बता दें कि केंद्रीय कानून मंत्री प्रसाद ने बीते शनिवार को कहा था कि आर्टिकल 370 के तहत भूतपूर्व राज्य जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल नहीं किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट, नेशनल कांफ्रेंस समेत जम्मू-कश्मीर की मुख्यधारा की कई पार्टियों की ओर से दायर याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा है। जिसमें केंद्र सरकार के 5 अगस्त 2019 के फैसले को चुनौती दी गई है। उन्होंने यह भी कहा था, इसी के तहत जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को खत्म कर दिया गया था। इसी के साथ राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया गया था।

Next Story