Logo
election banner
Ladli Bahana Yojana: MP की 1.29 करोड़ बहनों के खातों में 'मोहन सरकार' ने लाड़ली बहना योजना की 12वीं किस्त ट्रांसफर कर दी है। अटेर में चुनावी जनसभा में CM मोहन यादव ने कहा- 'रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन न जाई'।

Ladli Bahana Yojana: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग से पहले मध्यप्रदेश की 'लाड़ली बहनों' को बड़ी खुशखबरी है। 'मोहन सरकार' ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की 12वीं किस्त  1.29 करोड़ महिलाओं के खातों में ट्रांसफर कर दी है। 'मोहन सरकार' ने पांचवीं बार बहनों को यह तोहफा दिया है। भिंड के अटेर में चुनावी जनसभा में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने लाड़ली बहनों के खाते में पैसे पहुंचने की जानकारी दी। सीएम ने कहा कि 'रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन न जाई'।

तुम रोते रहो हम बहनों को पैसे पहुंचाते रहेंगे
सीएम मोहन ने कहा-लाड़ली बहनों चिंता मत करना, आपके खाते में 1250 रुपए डल गए हैं। ये भाजपा की जुबान है मोदी जी का समय है। कांग्रेस के लोग रोज दिन गिनते रहते हैं। इस महीने आ गए, अगले महीने नहीं आएंगे। तुम रोते रहो हम अपनी बहनों को पैसे पहुंचाते रहेंगे।

मार्च और अप्रैल में 10 से पहले मिली थी किस्त 
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दो मई को आगर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कह दिया था कि इस बार 4 तारीख को लाड़ली बहनों के खातों में पैसे आ जाएंगे। क्योंकि 5 को रविवार है और 7 मई को लोकसभा चुनाव की वोटिंग है। इसी कारण मोहन यादव ने इस बार बहनों को 4 मई को ही 1250 रुपए ट्रांसफर कर दिए। बता दें कि इससे पहले भी सीएम समय से पहले बहनों को तोहफा दे चुके हैं। मार्च और अप्रैल में भी बहनों को 10 तारीख से पहले किस्त जारी की गई थी। सीएम ने पिछले महीने 5 अप्रैल को बहनों के खाते में पैसे डाले थे। मार्च के महीने में सीएम मोहन ने शिवरात्रि और होली मनाने के लिए बहनों के खाते में  एक मार्च को 10वीं किस्त भेजी थी। 

मई 2023 में शिवराज ने शुरू की थी योजना 
शिवराज सिंह चौहान ने मई 2023 में लाड़ली बहना योजना शुरू की थी। योजना के तहत 21 से 60 वर्ष की विवाहित महिलाओं को 1000 रुपए देने का फैसला किया गया था। पहली किस्त 10 जून को जारी की थी। रक्षाबंधन 2023 पर राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया था। अब योजना के तहत हर महीने 1250 रुपए महिलाओं को दिए जा रहे हैं। इस बार 12वीं किस्त बहनाओं के खाते में ट्रांसफर की गई मोहन सरकार ने पांचवीं बार लाड़ली बहना की राशि ट्रांसफर की।

jindal steel Ad
5379487