Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महबूबा मुफ्ती की बेटी ने पासपोर्ट में मां का नाम बदलने के लिए किया आवेदन, जानें वजह

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी अपने पासपोर्ट में मां के नाम को बदलवा ना चाहती हैं। इसके लिए उन्होंने पासपोर्ट ऑफिस में आवेदन भी किया है।

महबूबा मुफ्ती की बेटी ने पासपोर्ट में मां का नाम बदलने के लिए किया आवेदन, जानें वजह
X

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी अपने पासपोर्ट में मां के नाम को बदलवा ना चाहती हैं। इसके लिए उन्होंने पासपोर्ट ऑफिस में आवेदन भी किया है। उनकी छोटी बेटी पासपोर्ट में मां का नाम महबूबा मुफ्ती की जगह महबूबा सैयद करवाना चाहती हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीडीपी और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की छोटी बेटी इरतीका जावेद ने अपने पासपोर्ट में मां का नाम बदलकर महबूबा सय्यद करने की मांग की है।

जानकारी के लिए बता दें कि एक स्थानीय अखबार में सूचना जारी की गई है। जिसमें इरतीका जावेद के द्वारा यह जानकारी अखबार को दी गई। अखबार में छपे एक नोटिस के मुताबिक लिखा गया है कि मैं श्रीनगर निवासी फेयरवेल हाउस गुप्तकर रोड के निवासी जावेद इकबाल शाह की बेटी करतीका जावेद अपने पासपोर्ट में मां महबूबा मुफ्ती का नाम बदलकर महबूबा सैयद करवाना चाहती हूं।

जिसके बाद नोटिस में आगे लिखा है कि अगर नाम बदलने को लेकर किसी को कोई आपत्ति है। तो कृपया 7 दिन के अंदर वह इसकी जानकारी अधिकारियों को दें। बता दें कि महबूबा मुफ्ती और उनके पति दोनों एक साथ नहीं रहते हैं। दोनों अलग-अलग रहते हैं। बड़ी बेटी महबूबा मुफ्ती के साथ और उनके नक्शे कदम पर है। तो वहीं दूसरी तरफ छोटी बेटी पिता के साथ रहती है। जिन्होंने अपने पासपोर्ट में मां का नाम बदलने की आवेदन किया है।

बता दें कि महबूबा मुफ्ती की दो बेटियां है। जिसमें से एक का नाम इल्तिजा और दूसरा करतीका है। जम्मू कश्मीर में बीते 5 अगस्त 2019 को विशेष राज्य का दर्जा हटने के बाद से ही सभी प्रमुख नेताओं को सरकार के द्वारा नजर बंद कर दिया गया था। जिसमें महबूबा मुफ्ती भी बंद है।

बता दे की महबूबा मुफ्ती को उनके ही आवास में नजरबंद किया गया है। जिसे अभी अस्थाई जेल घोषित किया गया है । उनके अलावा कई और नेता भी अभी नजरबंद किए गए हैं। हाल ही में सरकार के द्वारा कई नेताओं को छोड़ भी दिया गया है।

Next Story