Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Diwali 2020: लोगों ने जमकर फोड़े पटाखे, चिंगारी से कई जगह लगी आग

कांगड़ा के लोगों में ग्रीन व प्रदूषण रहित दीवाली के प्रभाव अभी तक लोगों के जहन में नहीं उतर पा रहे हैं। हालांकि इस बार ग्रीन दीवाली का आह्वान था, लेकिन कांगड़ा में लोगों ने जमकर पटाखे फाेड़े और वायु और ध्वनि प्रदूषण तो फैलाया।

Diwali 2020: लोगों ने जमकर फोड़े पटाखे, चिंगारी से कई जगह लगी आग
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

कांगड़ा के लोगों में ग्रीन व प्रदूषण रहित दीवाली के प्रभाव अभी तक लोगों के जहन में नहीं उतर पा रहे हैं। हालांकि इस बार ग्रीन दीवाली का आह्वान था, लेकिन कांगड़ा में लोगों ने जमकर पटाखे फाेड़े और वायु और ध्वनि प्रदूषण तो फैलाया ही, साथ ही पटाखों की चिंगारियों से जगह जगह आग लगने की घटनाएं भी हुईं। अग्निशमन विभाग की मुस्तैदी ने आग पर काबू पाकर बड़े नुकसान को टाल दिया।

जिला में लोग शनिवार सुबह से ही पटाखे चलाने शुरू हो गए थे। अग्निशमन कार्यालय धर्मशाला के अधीन आने वाले क्षेत्र में दोपहर बाद ही आग की घटना पेश आ गई। दोपहर तीन बजे के करीब तपोवन के जंगल में आग लगी, इसी दौरान योल के साथ लगते गांव धलूं में जंगल में भी आग लग गई। इन दोनों क्षेत्रों से विभागीय टीम वापस आ ही रही थी कि शाम 5:30 बजे रछियालू में एक गोशाला में आ लग गई। रात नौ बजे के बाद धर्मशाला के साथ लगते क्षेत्र नरघोटा में घर के पास रखे घास के कुन्नू ने आग पकड़ ली और चीलगाड़ी के जंगल में भी आग भड़क गई।

वहीं रेहलू शाहपुर व दाड़ी में भी दो गोशालाएं आग की भेंट चढ़ गईं। रातभर अग्निशमन विभाग के अग्रसर प्रशामक दौलत राम, शिव चरण, झडू राम, प्रशामक अनिल कुमार, रवि कुमार, चालक कुलदीप व बिहार सिंह ड्यूटी पर तैनात रहे।

Next Story