Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कैथल से जल्द शुरू होगी अंतरराज्‍यीय रूटों के लिए रोडवेज बस सेवा

कैथलवासियों के लिए अच्छी खबर है। जिला के लोगों को अब दूसरे राज्यों में जाने के लिए बसों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

Haryana Roadways buses
X
कैथल के बस स्टैंड पर खड़ी रोडवेज बसें।

हरिभूमि न्यूज : कैथल

कैथलवासियों के लिए अच्छी खबर है। लोगों को अब दूसरे राज्यों में जाने के लिए बसों (Buses) का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। रोडवेज जल्द ही अंतरराज्यीय रूटों (Interstate routes) पर बस सेवा शुरू करने जा रहा है। इसके लिए विभाग दिन रात तैयारियों में जुटा है। अंतरराज्यीय रूटों की बसों के लिए निदेशालय द्वारा प्रदेश के सभी रोडवेज डिपो से समय-सारणी मांगी थी जो कैथल डिपो सहित विभिन्न ने तैयार कर भिजवा दी है। इस समय-सारणी के अनुसार जल्द ही बसों का संचालन हो जाएगा।

इन बसों का संचालन होने के बाद दूसरे राज्यों में आने जाने वाले यात्रियों की समस्या दूर हो जाएगी तो वहीं रोडवेज के राजस्व में भी इजाफा होगा। अंतरराज्यीय रूटों पर 30 के करीब बसों का डिपो से संचालन होता है। इन बसों के चलने के बाद पांच लाख रुपये तक की आमदनी में डिपो को इजाफा होगा।

गौरतलब है कि लॉकडाउन के चलते पिछले करीब छह माह से सभी अंतरराज्यीय रूटों पर जाने वाली बसों को बंद किया गया था। बसें बंद होने से दूसरे राज्यों में जाने वाले यात्रियों को परेशानी तो हो ही रही थी, विभाग को राजस्व का घाटा भी उठाना पड़ा रहा था।

छह महीने से थी ये बसें बंद

दूसरे राज्यों के रूटों पर जाने वाली बसें छह महीने से बंद पड़ी थी। ये बस सेवा शुरू हो जाने के बाद यात्री अपने गंतव्य से सीधे आ-जा सकते है। बसें बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। धन और समय की यात्रियों को बचत होगी। इस समय चंडीगढ़ जाने के लिए पंचकूला की बस यात्रियों को पकड़नी पड़ रही है। अब यात्रियों को सीधे चंडीगढ की बस मुहैया हो सकेगी।

चंडीगढ़ जाने वाली बस की समय सारणी

4 बजकर 50 मिनट, 5 बजकर 10 मिनट, 6 बजकर 10 मिनट, 7 बजकर 20 मिनट, 7 बजकर 35 मिनट, 8 बजकर 30 मिनट, 9 बजकर 50 मिनट, 10 बजकर 20 मिनट, 11 बजे, 11 बजकर 15 मिनट, 11 बजकर 20 मिनट, 12 बजकर 20 मिनट, 5 बजे व 7 बजकर 30 मिनट

कैथल से पटियाला

6 बजकर 36 मिनट, 7 बजकर 30 मिनट, 7 बजकर 54 मिनट, 8 बजकर 42 मिनट, 8 बजकर 54 मिनट, 6 बजकर 10 मिनट, 10 बजकर 42 मिनट, 11 बजकर 30 मिनट, 12 बजकर 18 मिनट, एक बजकर 06 मिनट, 1 बजकर 42 मिनट, 2 बजकर 06 मिनट, 2 बजकर 30 मिनट, 2 बजकर 54 मिनट

इसके अलावा कैथल से दिल्ली के लिए सुबह 7 बजे से लेकर देर सांय तक प्रत्येक घंटे के बाद बस सेवा है।

समय सारिणी तैयार करते हुए उच्चाधिकारियों को भिजवा दी

एसएस जीता राम ने बताया कि अंतरराज्यीय बसों को चलाने के लिए पूरी तैयार कर ली है। इसके लिए समय सारिणी तैयार करते हुए उच्चाधिकारियों को भिजवा दी गई है। अधिकारियों की तरफ से आदेश आते ही बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। इससे यात्रियों को सहूलियत होगी और रोडवेज के राजस्व में भी इजाफा होगा।

Next Story