Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

निजी अस्पताल में छापा, गर्भपात करने की किट बरामद

पुलिस ने कुमार अस्पताल की संचालिका डा. धीरज अत्री के खिलाफ एमटीपी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

निजी अस्पताल में छापा, गर्भपात करने की किट बरामद
X
सांकेतिक चित्र।

हरिभूमि न्यूज. जींद

स्वास्थ्य विभाग ने भिवानी रोड निजी अस्पताल पर छापेमारी कर अवैध गर्भपात का मामला पकड़ा है। छापामार टीम ने अस्पताल से खाली एमटीपी किट भी बरामद की है। शहर थाना पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी की शिकायत पर अस्पताल संचालिका के खिलाफ एमटीपी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली थी कि भिवानी रोड पर कुमार अस्पताल में अवैध गर्भपात करवाया जाता है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने फर्जी ग्राहक को तैयार किया। जिसमें महिला को 15 सप्ताह छह दिन की गर्भवती दिखाया गया। जिसकी अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट भी साथ थी, जिसमें बताया गया कि महिला के गर्भ में भ्रूण विकसित नहीं हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने नोडल अधिकारी डा. पालेराम के नेतृत्व में छापामार टीम का गठन किया। टीम ने फर्जी ग्राहक को दो हजार रुपये दिए। फर्जी ग्राहक महिला ने कुमार अस्पताल में पहुंचकर संचालिका डा. धीरज अत्री से संपर्क साधा तो उसने गर्भपात के लिए 1200 रुपये मांगे।

राशि देने के बाद डा. धीरज ने महिला को दो गोलियां दी। इशारा मिलते ही छापामार टीम अस्पताल के अंदर घुस गई और खाली एमटीपी किट व 1200 रुपये बरामद कर लिए। शहर थाना पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग के नोडल आफिसर डा. पालेराम की शिकायत पर कुमार अस्पताल की संचालिका डा. धीरज अत्री के खिलाफ एमटीपी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

शहर थाना के जांच अधिकारी यशबीर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल संचालिका के खिलाफ अवैध रूप से गर्भपात करवाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी। जिसके आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Next Story