Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एक साल बाद जींद जंक्शन पर होगा पैसेंजर ट्रेन का ठहराव

पांच अप्रैल से दिल्ली-बठिंडा सैक्शन पर एक ट्रेन को चलाया जाएगा। इस ट्रेन का नंबर भी बदला गया है। इस ट्रेन को चलने की सूचना आ चुकी है। ट्रेनों को चलाने की मंजूरी मिलने के बाद इसी रूट पर अभी एक ही ट्रेन डीजे दिल्ली-जींद-जाखल को चलाया जाएगा।

एक साल बाद जींद जंक्शन पर होगा पैसेंजर ट्रेन का ठहराव
X

 जींद रेलवे जंक्शन का फोटो।

हरिभूमि न्यूज. जींद

एक साल से ज्यादा समय से दिल्ली-रोहतक-जींद-बठिंडा रेलवे सेक्शन पर बंद चल रही लोकल और पैसेंजर ट्रेनो के संचालन को आखिरकार मंजूरी मिल गई है। पांच अप्रैल से दिल्ली-बठिंडा सैक्शन पर एक ट्रेन को चलाया जाएगा। इस ट्रेन का नंबर भी बदला गया है। इस ट्रेन को चलने की सूचना आ चुकी है। ट्रेनों को चलाने की मंजूरी मिलने के बाद इसी रूट पर अभी एक ही ट्रेन डीजे दिल्ली-जींद-जाखल को चलाया जाएगा। यह ट्रेन दिल्ली से चलने के बाद शाम सात बजकर 15 मिनट पर जींद जंक्शन पर पहुंचेगी। यहां पांच मिनट के ठहराव के बाद यह जाखल के लिए रवाना होगी। सालभर से बंद पड़ी ट्रेन को यात्रियों की मांग पर शुरू किया जा रहा है।

गौरतलब है कि जींद से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को पैसेंजर रेलगाड़ी उपलब्ध न होने से बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। यात्रियों को राहत देते हुए रेलवे ने दिल्ली-जींद-बठिंडा सैक्शन पर एक ही अनारक्षित ट्रेन चलाने जा रहा है। इसके चलते कैश टिकट विंडो से टिकट खरीदकर यात्री आवागमन कर सकेंगे। कोरोना की वजह से लॉकडाऊन होने पर 25 मार्च 2020 से ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। अनलॉक में स्पेशल नाम से लंबी दूरी की कुछ ट्रेनें चलाई गई थी मगर बिना आरक्षण यात्रा संभव नहीं थी। अब पांच अप्रैल से जींद-बठिंडा रूट पर ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया है लेकिन इस रूट पर अभी सिर्फ एक ही ट्रेन को चलाया जाएगा।

पैसेंजर ट्रेन को बदला गया है एक्सप्रेस में, ट्रेन नंबर भी होगा नया

जाखल से जींद रोहतक होते हुए दिल्ली जाने वाले पैसेंजर ट्रेन को अब एक्सप्रेस में बदल दिया गया है। इसके साथ ही इसका नंबर भी बदल दिया गया है। पहले इस ट्रेन का नंबर 54036 था जो कि अब बदलकर 04432 कर दिया गया है। इसके साथ ही दिल्ली से रोहतक जींद होते होते हुए जाखल जाने वाली पैसेंजर ट्रेन का नंबर 54035 से नए नंबर 04431 के नाम से आया करेगी। जाखल से जींद-रोहतक होते हुए दिल्ली जाने वाली ट्रेन संख्या 54036 जाखल से अल सुबह 4 बजकर35 मिनट पर रवाना होगी। उसके बाद यह नरवाना 5 बज कर22 मिनट, घसो 5 बजकर30 मिनट, उचाना 5 बजकर 39, बरसोला 5 बजकर49 और जींद जंक्शन पर सुबह 6 बजकर10 मिनट पर पहुंचेगी। यहां 5 मिनट के ठहराव के बाद 6 बजकर15 पर दिल्ली के लिए रवाना होगी। वहीं वापसी में ट्रेन संख्या 54035 दोपहर 3 बजकर40 मिनट पर दिल्ली से रवाना होगी और जींद जंक्शन पर सायं सात बजकर 15 मिनट पर पहंुचेगी। इसके बाद बरसोला सात बजकर 28, उचाना सात बज कर 38, घसो सात बजकर 47 मिनट, नरवाना सात बजकर55 मिनट पर पहुंचेगी। उसके बाद यह विभिन्न स्टेशनों के ठहराव के बाद जाखल रेलवे स्टेशन पर रात 9 बजकर05 मिनट पर पहुंचेगी।

पांच अप्रैल से एक ट्रेन को चलाया जाएगा : एसएस

जींद जंक्शन स्टेशन अधीक्षक जयप्रकाश ने बताया कि ट्रेन को चलने की सूचना आ चुकी है। ट्रेन का नंबर भी इस बार नया होगा। यह पूरी तरह से अनारक्षित होगी। अभी फिलहाल एक ही ट्रेन के के चलने की सूचना है। पांच अप्रैल से दिल्ली-बठिंडा सैक्शन पर एक ट्रेन चलेगी।

Next Story