Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सांसद नायब सैनी बोले : दिल्ली में किया गया तांडव दुर्भाग्यपूर्ण

सैनी ने कहा कि गत दिवस दिल्ली में किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान कुछ अराजक तत्वों द्वारा जिस प्रकार से उपद्रव एवं तांडव किया गया है, उससे देश के मान सम्मान को ठेस पहुंची है।

सांसद नायब सैनी बोले : दिल्ली में किया गया तांडव दुर्भाग्यपूर्ण
X

नारायणगढ़ (अंबाला)

दिल्ली में किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान उपद्रवियों द्वारा किए गए तांडव की कुरुक्षेत्र से सांसद नायब सिंह सैनी ने कड़ी निंदा करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। नारायणगढ़ में मीडिया से बातचीत करते हुए सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि गत दिवस दिल्ली में किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान कुछ अराजक तत्वों द्वारा जिस प्रकार से उपद्रव एवं तांडव किया गया है, उससे देश के मान सम्मान को ठेस पहुंची है। उसे किसी भी सुरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपनी बात शांतिपूर्वक तरीके से रखने का अधिकार है,लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि देश की शान्ति व्यवस्था में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न किया जाए। सैनी धर्मशाला नारायणगढ़ में मीडिया से बातचीत में सांसद ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर किसान आंदोलन की आड़ में अराजकता फैलाना, पुलिस पर हमला करना, देश के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का अपमान करना लोकतंत्र का अपमान है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों/किसान संगठनों ने इतनी अधिक संख्या में किसानों को ट्रैक्टर रैली के नाम पर बुलाया था उनकी यह जिम्मेदारी थी कि अपनी मूवमैंट को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करवाते। हर व्यक्ति कानून के दायरे में चले और कानून का सम्मान करें तो किसी को भी कोई पेरशानी नहीं होगी।

एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश को कमजोर करने में लगी हुई है। कृषि कानूनों के नाम पर किसानों को गुमराह एवं भडक़ाने का काम कांग्रेस कर रही है। सांसद ने कहा कि तीनों नये कृषि कानूनों से किसानों को लाभ होगा और यह कृषि कानून किसान की आय बढ़ाने में सहायक होगें। कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के साथ किसान संगठनों की 11 दौर की बातचीत हुई है और किसान संगठनों से सुझाव एवं संशोधन मांगे गये है। लेकिन लगता है कि उनका ध्येय कुछ और था।


Next Story