Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हर थाने में लगेगा खुला जनता दरबार, एसपी खुद करेंगे जनता की शिकायतों का समाधान

इस संबंध में एसपी ने सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों व थाना प्रभारियों को आदेश दिए हैं कि वह अपने-अपने क्षेत्राधिकार में इस बारे लोगों को जानकारी उपलब्ध करवाएंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा शिकायतों का समाधान किया जा सके।

हर थाने में लगेगा खुला जनता दरबार, एसपी खुद करेंगे जनता की शिकायतों का समाधान
X

हरिभूमि न्यूज : अंबाला

नागरिकों की शिकायतों के निपटारे के लिए अब हर थाने में साप्ताहिक खुला जनता दरबार (Janta Darbar) लगा करेगा। खुद एसपी हामिद अख्तर इस दरबार में मौजूद रहेंगे। असल में राज्य सरकार (Government) की ओर से नागरिकों की पुलिस संबंधी शिकायतों के लिए हर थाने में साप्ताहिक जनता दरबार लगाने का फैसला किया गया है।

एसपी हामिद अख्तर ने बताया कि सभी पुलिस थानों में सप्ताह में एक दिन आमजन की शिकायतों का निपटारा करने हेतू खुला जनता दरबार लगाया जाएगा। जिसमें उपस्थित आम नागरिकों की शिकायतों का मौका पर निपटारा करने के साथ-साथ उनके निदान हेतू मौके पर उपस्थित पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 7 अप्रैल 2021 को थाना नग्गल में, 15 अप्रैल 2021 को थाना नारायणगढ़ में, 22 अप्रैल 2021 को थाना मुलाना में व 28 अप्रैल 2021 को थाना सदर अम्बाला में जनता की शिकायतें सुनकर मौके पर ही उनका समाधान किया जाएगा।

इस संबंध में एसपी ने सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों व थाना प्रभारियों को आदेश दिए हैं कि वह अपने-अपने क्षेत्राधिकार में इस बारे लोगों को जानकारी उपलब्ध करवाएंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा शिकायतों का समाधान किया जा सके। एसपी ने आम नागारिकों से अपील है कि यदि पुलिस थानों में खुला जनता दरबार लगाने के लिए नर्धिारित की गई तिथि व समय में किसी कारणवश यदि कोई बदलाव किया जाता है तो इसकी आगामी सूचना दी जाएगी।

Next Story