Logo
election banner
Surat Crime Branch Detains Maulvi Sohail Abu Bakra: आरोपी मौलवी के मोबाइल फोन से उपदेश राणा को मारने के लिए एक करोड़ की सुपारी देने और पाकिस्तान से हथियार मांगने के चैट भी मिले हैं। वह ऑनलाइन लूडो गेम पर चैटिंग कर हथियार मंगा रहा था।

Surat Crime Branch Detains Maulvi Sohail Abu Bakra: लोकसभा चुनाव के बीच गुजरात में सूरत क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता हाथ लगी है। क्राइम ब्रांच ने एक मौलवी मोहम्मद सोहेल उर्फ अबूबकर टीमोल (27 साल) को चौक बाजार इलाके के फुलवाड़ी रोड से हिरासत में लिया। उस पर देश के हिंदूवादी नेताओं और भाजपा नेताओं को जान से मारने की धमकी देने और उन्हें धमकाने का षडयंत्र रचने का आरोप है। 

गुजरात पुलिस का दावा है कि मौलवी के मोबाइल फोन के चैटिंग से कई हैरान करने वाले खुलासे हुए हैं। वह पूर्व भाजपा नेता नूपुर शर्मा, भाजपा विधायक टी राजा सिंह, हिंदूवादी नेता उपदेश राणा, अवधेश को जान से मारने की षडयंत्र रच रहा था। 

अबूबकर तक कैसे पहुंची पुलिस?
दरअसल, सूरत के गोडादरा के साईं सृष्टि बिल्डिंग में हिंदू सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपदेश राणा रहते हैं। उन्हें इसी साल 4 जनवरी को रात करीब साढ़े 10 बजे एक अज्ञान नंबर से फोन आया। कॉलर ने फोन उठाते ही कहा कि उपदेश तू सूरत में किस जगह छिपा है, अपना पता खुद ही बोल दे। नहीं बताएगा तो तेरे को ढूंढ ही लेंगे। हमारा पूरा ग्रुप सूरत आ गया है। तेरी गर्दन उठाकर ले जाएंगे। धमकी मिलने के बाद उपदेश ने गोडादरा थाने में अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। 

लूडो गेम पर चैटिंग कर हथियार मंगा रहा था
पुलिस ने अबूबकर के पास मौजूद इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की जांच की तो हैरान करने वाला खुलासा हुआ है। मौलवी अबूबकर पाकिस्तान और नेपाल सहित कई देशों में रहने वाले कट्टरपंथियों के संपर्क में था। उसके मोबाइल फोन से उपदेश राणा को मारने के लिए एक करोड़ की सुपारी देने और पाकिस्तान से हथियार मांगने के चैट भी मिले हैं। वह ऑनलाइन लूडो गेम पर चैटिंग कर हथियार मंगा रहा था। उसने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा, भाजपा विधायक टी राजा सिंह और अन्य कई हिंदूवादी नेताओं को मारने और धमकाने का षडयंत्र रच रहा था। 

nupur Sharma
बाएं से- नूपुर शर्मा और उपदेश राणा-टी राजा सिंह।

पुलिस कमिश्नर बोले- देश विरोधी हरकत की मिली थी सूचना
सूरत शहर के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने बताया कि क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी एक शख्स की हरकत देश विरोधी है। इसलिए उस पर नजर रखी जा रही थी। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की पूछताछ जारी है। हम आरोपी के फोन नंबर, हथियारों की उत्पत्ति और आरोपी की योजना के बारे में अन्य संबंधित विवरणों की जांच कर रहे हैं। यह निर्धारित करने के लिए आरोपियों से विस्तृत पूछताछ की जाएगी कि क्या राज्य, देश या किसी अन्य स्थान से अन्य लोग अपराध में शामिल हैं। 

करता क्या है अबूबकर?
महज 27 साल का मौलवी अबूबकर दिखने में काफी हट्टा-कट्टा है। वह सूरत ग्रामीण के कामरेज तहसील के कठौर गांव का रहने वाला है। वह एक धागा बनाने वाली कंपनी में काम करता है। साथ ही अपने घसर पर मुस्लिम बच्चों को दीनी तालीम देता है। इसलिए लोग उसे मौलवी कहते हैँ। मौलवी बीते डेढ़ साल से पाकिस्तान के डोंगर और नेपाल के सेहनाज के साथ सोशल मीडिया पर संपर्क में था। 

5379487