Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अपने और सीएम मनाेहर लाल के बीच रिश्तों को लेकर गृह मंत्री विज ने कही यह बात, अफसरों को दी चेतावनी

विज ने हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को लेकर भी प्रदेश के मुख्य सचिव को पत्र लिख दिया था। इसके अलावा डीजीपी मनोज यादव के कामकाज से भी वे खुश नहीं थे।

अपने और सीएम मनाेहर लाल के बीच रिश्तों को लेकर गृह मंत्री विज ने कही यह बात, अफसरों को दी चेतावनी
X

anil vij and cm manohar lal

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ( Anil Vij ) ने हरियाणा के कुछ अफसरों की कार्यशैली को लेकर एक बार फिर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ( Chief Minister Manohar Lal ) और उनके बीच बेहतर तालमेल और रिश्ते हैं, इसीलिए किसी प्रकार की गलतफहमी में ना रहे। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया है कि इस प्रकार के अफसरों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी।

प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बुधवार की सुबह मीडिया ग्रुप में अपना संदेश डालकर इस प्रकार के अफसरों को लेकर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने अपने बयान में किसी अफसर का नाम तो नहीं लिखा लेकिन इशारों ही इशारों में अफसरशाही के खेल पर वार किया है। विज ने साफ कर दिया है कि कुछ अफसर उनके और मुख्यमंत्री के बीच गलतफहमी पैदा करने का खेल कर रहे हैं। होम व हेल्थ सहित 7 विभाग संभाल रहे वरिष्ठ नेता अनिल विज ने बेबाक राय रख दी है।

मैं और सीएम बेहद अच्छे मित्र

इसी कड़ी में अनिल विज ने 28 जुलाई को जारी बयान में कहा कि कुछ अधिकारी उनको विभागीय कामकाज को लेकर बाधा डाल रहे हैं, उनको लगता है कि मेरे और सीएम मनोहर लाल के बीच संबंध ठीक नहीं है लेकिन इस प्रकार की सोच उनकी गलतफहमी का प्रतीक है। अनिल विज ने साफ किया कि मैं और सीएम बेहद अच्छे मित्र हैं और जो अधिकारी इस तरह गंदा खेल कर रहे हैं वो बड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। विज ने हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को लेकर भी प्रदेश के मुख्य सचिव को पत्र लिख दिया था। इसके अलावा डीजीपी मनोज यादव के कामकाज से भी वे खुश नहीं थे। उन्होंने हरियाणा के डीजीपी को अयोग्य बताया और किसान आंदोलन सहित कई मामलों में कार्रवाई को लेकर फेल कहा था। अब हरियाणा में नए डीजीपी की तैनाती होने जा रही है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा और विज के बीच संबंध ठीक नहीं चल रहे

नई पुलिस प्रमुख के लिए नामों का पैनल जा चुका है जहां से 3 नाम वापस आने हैं। कुल मिलाकर अनिल विज का यह हमला मामलों को लंबित रखने और मनमानी करने वाले इक्का-दुक्का अफसरों के विरुद्ध चेतावनी है। जिसमें उन्हें हरियाणा के मुख्यमंत्री का साथ मिल गया है, क्योंकि मुख्यमंत्री ने इस तरह के लोगों पर शिकंजा कसने के संकेत दिए हैं। पिछले कुछ समय से अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा और विज के बीच संबंध ठीक नहीं चल रहे हैं। बता दें कि अरोड़ा ने कुछ समय पहले कोरोना टास्क फोर्स और अन्य बैठकों को लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा के कामकाज पर नाराजगी जाहिर की थी। कोविड-19 को लेकर कई बैठकों व अन्य कार्य के संबंध में अनिल विज ने अतिरिक्त मुख्य सचिव अरोड़ा कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए पत्र लिखा था। ऐसे में तभी से दोनों के बीच दूरियां बढ़ी हैं। वहीं मामले को लेकर सीएम मनोहर लाल ने कहा कि ऐसे अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा, जो विभागीय कामकाज को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार कुछ अधिकारी और विज के निशाने पर हैं। विज ने साफ कर दिया है कि वो उन अधिकारियों को बख्शेंगे नहीं जो इस तरह का रवैया अपनाए हुए हैं।

Next Story