Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहत : बिजली उपभोक्ता जुड़वा सकेंगे कटे कनेक्शन, 25 प्रतिशत राशि जमा करवानी होगी

बिजली निगम द्वारा निगम सेटलमेंट स्कीम भी चलाई गई थी जिसमें लोड के हिसाब से उपभोक्ताओं से एकमुश्त राशि जमा करवाई गई थी और बाकी बची राशि को माफ कर दिया गया था। एक बार फिर से जींद बिजली निगम में ऐसे उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ गई है और उन पर 1425 करोड़ रुपये की राशि बकाया है।

बिजली कनेक्शन।
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरिभूमि न्यूज. जींद

बिजली निगम के उन उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी है जिनके बिल न भर पाने के कारण बिजली कनेक्शन कटे हुए हैं। ऐसे उपभोक्ता अपने बकाया बिल की केवल 25 प्रतिशत राशि निगम के पास जमा करवा अपने कटे हुए कनेक्शन को जुड़वा सकते हैं। इसके साथ ही बाकी बची 75 प्रतिशत राशि एक साथ देने की जरूरत नहीं है और उसे आसान किश्तों में निगम द्वारा जमा करवाया जाएगा।

जींद सर्कल की बात की जाए तो ऐसे 20249 उपभोक्ता हैं जिनके बिजली बिल न भरे जाने के कारण कनेक्शन काटे गए हैं और इन पर निगम का 311 करोड़ रुपये बिजली बिल पेंडिंग पड़ा है। ऐसे में बिजली निगम द्वारा इन उपभोक्ताओं को अपना पेंडिंग बिल भरने के लिए सुनहरी अवसर दिया है। जींद सर्कल में कुछ ऐसे उपभोक्ता भी हैं जिनका बिजली बिल न भर पाने के कारण कनेक्शन काटा गया है और कुछ ऐसे हैं जिनका कनेक्शन कटा नहीं है। इन उपभोक्ताओं पर 1425 करोड़ रुपये की राशि बिजली बिल के रूप में बकाया है। हालांकि निगम द्वारा निगम सेटलमेंट स्कीम भी चलाई गई थी जिसमें लोड के हिसाब से उपभोक्ताओं से एकमुश्त राशि जमा करवाई गई थी और बाकी बची राशि को माफ कर दिया गया था। एक बार फिर से जींद बिजली निगम में ऐसे उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ गई है और उन पर 1425 करोड़ रुपये की राशि बकाया है।

बिजली निगम एसई श्यामबीर सैनी के अनुसार इस मामले में अभी लिखित में कोई जानकारी उनके पास नहीं आई है। यदि ऐसे दिशा-निर्देश आते हैं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी। निगम उपभोक्ताओं को चाहिए कि वो तय समय पर अपने बिजली बिल भरें।


और पढ़ें
Next Story