Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पटाखा बजाने पर 39 बुलेट बाइकों के हुए चालान

इन वाहन चालकों (Vehicle drivers) पर लाखों रुपये का जुर्माना लगाया गया है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी।

पटाखा बजाने पर 39 बुलेट बाइकों के हुए चालान
X

बहादुरगढ़ : ट्रैफिक थाने में खड़ी की गई इंपाउंड बुलेट बाइक।

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

यातायात पुलिस द्वारा बुलेट बाइक पर पटाखे बजाने वालों के खिलाफ मुहिम चलाई जा रही है। जनवरी माह से लेकर अब तक पटाखे वाली 39 बुलेट बाइक के चालान किए जा चुके हैं। इन वाहन चालकों पर लाखों रुपये का जुर्माना लगाया गया है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी।

दरअसल, बुलेट पटाखा बाइकों के खिलाफ यह मुहिम एक जनवरी को शुरू हुई थी। पुलिस द्वारा बुलेट बाइकों की जांच शुरू की गई। जनवरी महीने में 15 चालान किए गए। इसी तरह फरवरी मेें बुलेट से पटाखे चलाने वाले 19 चालकों के चालान किए गए। मार्च में अभी तक पांच बुलेट बाइकें पकड़ी जा चुकी हैं। इनमें से काफी इंपाउंड की गई हैं। जनवरी माह में 14 बाइकों के चालकों से दो लाख 57 हजार 800 रुपये जुर्माना वसूला गया है।

इसी तरह फरवरी में 9 बुलेट बाइक मालिकों पर एक लाख 85 हजार 400 रुपये का जुर्माना लगाया गया। पुलिस की इस कार्रवाई का असर भी दिखाई दे रहा है। यातायात प्रभारी देवेंद्र कुमार ने कहा कि जिला उपायुक्त राजेश दुग्गल के दिशा-निर्देशों पर अभियान तेजी से जारी है। नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों से सख्ती से निपटा जा रहा है। बुलेट बाइक से पटाखे चलाने वाले चालकों पर विशेष ध्यान है। ऐसे चालकों पर भारी भरकम जुर्माना लगाया जा रहा है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Next Story