Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कुरुक्षेत्र में 28 विद्यार्थियों सहित 54 कोराेना संक्रमित, प्रदेश में Coroana फिर पांव पसारने लगा

इन सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन स्कूलों की सैनिटाइजेशन करवाई जा रही है। वही संदिग्ध लक्षण होने पर स्टाफ व विद्यार्थियों के कोरोना टेस्ट करने की बात कही है।

कोरोना के 240 नये मामले आए सामने, पांच की मौत, मरने वाले थे बी-पी सुगर के मरीज
X
कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)

प्रदेश में कोरोना फिर पांव पसारने लगा है। कुरुक्षेत्र में कोरोना संक्रमण अध्यापकों व विद्यार्थियो का पीछा नहीं छोड़ रहा। मंगलवार को जिला में कोरोना वायरस से संक्रमित 54 नए केस सामने आए है जिनमें जिला के अलग-अलग स्कूलों से दो अध्यापक व 28 छात्र कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इन सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन स्कूलों की सैनिटाइजेशन करवाई जा रही है। वही संदिग्ध लक्षण होने पर स्टाफ व विद्यार्थियों के कोरोना टेस्ट करने की बात कही है।

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने कहा कि कुरुक्षेत्र से 40 मरीजों को ठीक होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इसके साथ-साथ कुरुक्षेत्र में कोरोना से संक्रमित 54 नए केस सामने आए है। इतना ही नहीं कुरुक्षेत्र में कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक 8988 मरीज ठीक होकर घर लौट गए है। अहम पहलू यह है कि अभी तक लिए गए 234523 में से 222635 सैम्पलों की रिपोर्ट नेगटिव आ चुकी है।

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने हेल्थ बुलेटिन में कहा कि कुरुक्षेत्र में अलग-अलग जगहों से कोरोना वायरस से संक्रमित 54 नए केस सामने आए है और कुरुक्षेत्र में 40 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट नेगटिव आने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस जिले में अब तक 9405 पॉजिटिव केस सामने आ चुके है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की जांच के लिए इस जिले से अब तक 234523 में से 222635 सैम्पल की रिपोर्ट नेगटिव आ चुकी है। इनमें से 8988 मरीज ठीक होकर घर जा चुके है और 136 कोरोना पाजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। इस प्रकार कुरुक्षेत्र में कोरोना वायरस के 281 एक्टिव केस है।

वहीं प्रदेश में मंगलवार को 336 नए केस सामने आए हैं। 152 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए हैं। जबकि चार लोगों ने दम तोड़ दिया है। कोविड-19 के सबसे अधिक केस 75 गुरुग्राम में मिले हैं। कुरुक्षेत्र में 54, करनाल में 53, पंचकूला में 44 और अंबाला में 40 नए केस मिले हैं। लगातार बढ़ रहे मामलों में जहां स्वास्थ्य विभाग भी हैरान हैं । लोग लापरवाही भी बरत रहे हैं। मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं।

Next Story