Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फरीदाबाद में सड़कों पर दौड़ी 10 सीएनजी सिटी बस

ये सीएनजी की 10 बसें फरीदाबाद शहर में अलग-अलग रूटों पर चलेंगी और प्रदूषण मुक्त यातायात संचालन में जनता की सेवाओं के लिए समर्पित की गई हैं।

फरीदाबाद में सड़कों पर दौड़ी 10 सीएनजी सिटी बस
X

केंद्रीय राज्य मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर व कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा सिटी बस सेवा का शुभारंभ करते हुए।

फरीदाबाद। केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, हरियाणा सरकार के परिवहन एवं खनन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं विधायक पृथला नयनपाल रावत, फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता व तिगांव के विधायक राजेश नागर ने शनिवार को फरीदाबाद शहर के लिए इसमें बल्लभगढ़, ग्रेटर फरीदाबाद, ओल्ड फरीदाबाद, एनआईटी सहित हर मेट्रो स्टेशन तथा रेलवे स्टेशन व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर चलने वाली 10 सिटी बसों को हरी झंडी दिखाकर दिखाकर रवाना किया गया। ये सीएनजी की 10 बसें फरीदाबाद शहर में अलग-अलग रूटों पर चलेंगी और प्रदूषण मुक्त यातायात संचालन में जनता की सेवाओं के लिए समर्पित की गई हैं।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद के लिए यह सिटी बस सेवा प्रदूषण मुक्त, पर्यावरण बचाओ और लोगों के धन व समय के बचाने में कारगर सद्धि होगी। उन्होंने कहा कि जरूरत के हिसाब से जहां मांग होगी वही तुरंत सिटी बस सेवा शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि सिटी बस सेवा शुरू होने के उपरांत फरीदाबाद में सडक़ दुर्घटनाएं पर भी नियंत्रित होगी। उन्होंने कहा कि अब तक लोगों को कार्यालयों में, मेट्रो स्टेशन अन्य संस्थानों पर घर से जाने के लिए व्यक्तिगत गाडियां या ऑटो तथा अन्य यातायात के वाहनों से जाना पड़ता था। इनके स्थान पर सरकार द्वारा जो यह सीएनजी की सिटी बस सेवा की गई सेवा शुरू की गई है। इससे आमजन का धन व समय की बचत होगी। साथ ही पर्यावरण में भी सुधार होगा।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने सिटी बस सेवा के लिए फरीदाबाद मट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट आथोरिटी के अधिकारियों और कर्मचारियों का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बल्लभगढ़ बस स्टैंड को 21 एकड़ क्षेत्र में प्रदेश का सर्वोत्तम टर्मिनल बस स्टैंड बनाने के लिए कार्य शुरू कर दिया है। यह प्रदेश का ऐसा पहला माल टाइप बस स्टैंड होगा जहां से मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन और राष्ट्रीय राजमार्ग को जोडऩे वाला होगा। लोगों को अपने गंतव्य स्थानों पर नाम मात्र के किराए पर चंद मिनटों में मिनटों में छोडऩे का काम करेगी। सिटी बस सेवा से लोगों के समय और धन की बचत होगी ही साथ में सडक़ दुर्घटनाओं पर भी लगाम लगेगी।




Next Story