Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यू-ट्यूब से सिखे नकली नोट छापने, अब पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली के सेंट्रल जिले के पहाड़गंज थाना पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जोकि यू-ट्यूब से नकली नोट छापना सीखकर गोरखधंधा कर रहा था। पकड़े गए आरोपी नाम मो. इमरान है। पुलिस की माने तो पकड़े जाने के डर से आरोपी केवल 50 और 100 रुपये के ही नोट छापता था और उनको भीड़ वाली जगहों पर चलाता था।

यू-ट्यूब से सिखे नकली नोट छापने, गिरफ्तार
X

नकली नोट (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली के सेंट्रल जिले के पहाड़गंज थाना पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जोकि यू-ट्यूब से नकली नोट छापना सीखकर गोरखधंधा कर रहा था। पकड़े गए आरोपी नाम मो. इमरान (48) है। पुलिस की माने तो पकड़े जाने के डर से आरोपी केवल 50 और 100 रुपये के ही नोट छापता था और उनको भीड़ वाली जगहों पर चलाता था।

पुलिस ने आरोपी के पास से कुल 27,450 रुपये के नकली नोट और एक बढ़िया किस्म का प्रिंटर व कागज बरामद किया है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि लॉकडाउन के बाद से वह काफी सारे नोट छापकर चला चुका है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

डीसीपी (सेंट्रल) जसमीत सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार रात को पहाड़गंज थाने में तैनात हेड कांस्टेबल प्रवीन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास गश्त कर रहा था। इसी दौरान उसने देखा कि एक ई-रिक्शा चालक जावेद एक अन्य शख्स से झगड़ा कर रहा था। वह ई-रिक्शा चालक के पास गए तो उसने प्रवीन को बताया कि शख्स ने उसको 50 रुपये का नकली नोट दिया है।

तलाशी लेने पर पुलिस को उसके पास से 23 और नोट नकली मिले। इसके बाद प्रवीन ने मामले की सूचना एसएचओ वीएन झा को दी। इसके बाद एसएचओ और एसआई अजय मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंचने के बाद आरोपी सैयद मो. इमरान को गिरफ्तार कर लिया गया।

बाद में उसकी निशानदेही पर पुलिस ने उसके घर पर छापेमारी की। जहां से बाकी नोट बरामद हुए। पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया ‌कि वह जामा मस्जिद इलाके में किताबों की दुकान चलाता था। लॉकडाउन में उसका काम बंद हो गया तो उसने यू-ट्यूब से नकली नोट बनाने सीखे।

Next Story