Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी का ऐलान, दिल्ली की जामा मस्जिद 30 जून तक रहेगी बंद

दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद को पब्लिक के लिए 30 जून तक बंद कर दिया गया है।

शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी का ऐलान, दिल्ली की जामा मस्जिद 30 जून तक रहेगी बंद
X

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली की मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी बड़ा फैसला लिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद को पब्लिक के लिए 30 जून तक बंद कर दिया गया है। गुरुवार को जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने जानकारी दी थी कि 30 जून तक जामा मस्जिद में नमाज के लिए कोई सार्वजनिक सभा नहीं होगी। मस्जिद में सामुहिक तौर पर जुमे की नमाज भी नहीं पढ़ाई जाएगी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि लॉकडाउन 5.0 के अनलॉक 1 में राहत दी गई है। आठ जून से सामाजिक दूरी की शर्तों पर देश के सभी धार्मिक स्थलों को खोल दिया गया है। जिसके बाद से लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए धार्मिक स्थलों में जाकर पूजा पूठा और इबादत करना शुरू कर दिया। लेकिन देश की राजधानी में बढ़ते कोरोना वायरस से मामलों को देखते हुए शाही इमाम ने ऐलान किया है कि 30 जून तक जमा मस्जिद सामुहिक इबादत नहीं होगी।

दिल्ली में 34687 पहुंचा आंकड़ा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में बीते 24 घंटे में 1877 कोरोना वायरस के नये मामले सामने आये हैं। इसी के साथ राजधानी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 34 हजार 687 हो गई है। जिनमें 20 हजार 871 मामले एक्टिव हैं और 12 हजार 731 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के कारण 1085 लोगों की मौत हो चुकी है।

Next Story
Top