Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Pollution Update: गोपाल राय ने कहा, 'Red Light On, Gaadi Off' अभियान पूरी दिल्ली में चलाया जाएगा

Delhi Pollution Update: अभियान के दूसरे दिन राय ने तिलक मार्ग-भगवान दास चौराहा यातायात सिग्नल का दौरा किया। कई विधायक इस अभियान में हिस्सा ले रहे हैं और जागरूकता फैलारहे हैं।

Delhi Pollution Update: गोपाल राय ने कहा,
X

 गोपाल राय ने कहा

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुये दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आदेश दिया है। आदेश में कहा कि दिल्ली सरकार ने अगले हफ्ते से सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में प्रदूषण निरोधक पहल 'रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ' को लागू करने का निर्णय किया है। अभियान के दूसरे दिन राय ने तिलक मार्ग-भगवान दास चौराहा यातायात सिग्नल का दौरा किया। कई विधायक इस अभियान में हिस्सा ले रहे हैं और जागरूकता फैलारहे हैं।

अभियान को सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में चलाया जाएगा

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को निगम पार्षद भी इस पहल में हिस्सा लेंगे और 26 अक्टूबर के बाद अभियान को सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में चलाया जाएगा। मंत्री ने कहा कि अभियान को आगे बढ़ाते हुए दिल्ली के विधायक आज इसमें हिस्सा ले रहे हैं और लोगों में जागरूकता फैला रहे हैं। कल बाराखम्बा रोड यातायात सिग्नल पर निगम पार्षद इसमें हिस्सा लेंगे। यह अभियान 26 अक्टूबर के बाद सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में शुरू होगा, जहां लोगों से अपील की जाएगी कि रेड लाइट सिग्नल पर अपने वाहन के इंजन बंद कर दें। यह पूरी दिल्ली में बड़े अभियान की तरहहोगा।

गोपाल राय ने दिल्ली के लोगों से की अपील

आईटीओ यातायात सिग्नल पर बुधवार को अभियान की शुरुआत करने वाले राय ने दिल्ली के लोगों से अपील की कि प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई में सक्रियता से हिस्सा लें। उन्होंने कहा कि यह अभियान वाहन प्रदूषण के खिलाफ है और यह देखना अच्छा लगता है कि महानगर के लोग इसमें सक्रियता से हिस्सा ले रहे हैं। मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि 26 अक्टूबर से शुरू हो रहे अभियान में उत्साह के साथ शिरकत करें।

और पढ़ें
Next Story